रियो में भारत की असफलता के लिए अभिनव बिंद्रा ने सिस्टम को बताया जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(पत्रिका)

रियो ओलंपिक में भारत को अभी भी अपने पहले पदक इंतजार है. वहीं बीजिंग ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा है कि रियो डी जेनेरियो में चल रहे ओलंपिक खेलों में भारत को अब तक एक भी पदक न मिलने के लिए भारत की खेल व्यवस्था जिम्मेदार है.

बिन्द्रा ने ब्रिटेन का उदाहरण देते हुए कहा कि देश में खिलाडिय़ों पर पर्याप्त निवेश करने के बाद ही उनसे पदक की उम्मीद की जानी चाहिए. बिंद्रा रियो ओलंपिक की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में चौथे स्थान पर रहे थे और कांस्य पदक से चूक गए. बिंद्रा ने भारतीय व्यवस्था पर निशाना साधने के लिए ट्विटर का सहारा लिया.

उन्होंने ट्वीट किया है कि ब्रिटेन ने हर पदक पर 55 लाख पाउंड (लगभग 48 करोड़ रुपए) खर्च किए हैं. इतनी मात्रा में निवेश किए जाने की जरूरत है. जब तक देश में व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया जाता, तब तक पदक की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए.

बिंद्रा ने अपने ट्वीट में ब्रिटेन के समाचार-पत्र ‘द गार्डियन’ में प्रकाशित लेख में दिए आंकड़ों का हवाला दिया है. इस लेख में प्रदर्शित किया गया है कि ब्रिटेन ने हर पदक के लिए कितनी भारी मात्रा में खर्%E

First published: 17 August 2016, 2:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी