Home » इंडिया » 1 CRPF constable dead as landslide hits Vaishno Devi
 

वैष्‍णो देवी में भूस्‍खलन से सीआरपीएफ के हेड कांस्‍टेबल की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(पत्रिका)

जम्मू-कश्मीर के कटरा स्थित माता वैष्‍णो देवी भवन में बड़ा हादसा हुआ है. माता वैष्णो देवी भवन में भूस्खलन से सीआरपीएफ के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि भूस्खलन की यह घटना गेट नंबर तीन के पास हुई है. हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रैक पर चट्टान टूट कर गिर गई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इसमें कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है.

अगस्त में दूसरा हादसा

सीआरपीएफ के आईजी ने बताया कि बुधवार को अचानक चट्टान खिसकने के कारण यह हादसा हुआ. हादसे में सीआरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई है. कई लोगों के घायल होने की भी खबर है.

फिलहाल सुरक्षा कारणों के मद्देनजर वैष्णो देवी यात्रा रोक दी गई है. पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत और बचाव का काम जारी हैं.

अगस्त के महीने में वैष्णो देवी में भूस्खलन से हुए हादसे की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 6 अगस्त की रात में वैष्‍णो देवी गुफा मंदिर के मार्ग पर अर्धकुंवारी मंदिर के पास भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से तीन श्रद्धालुओं समेत चार लोगों की मौत हो गई थी.

हाादसे में मारे गए लोगों की पहचान बेंगलुरु निवासी शशिधर (30),  छत्तीसगढ़ निवासी बिंदू शाने (32) और उनके बेटे विशाल (5) के रूप में हुई थी.

इनके अलावा चौथे शख्स की पहचान 32 साल के मुहम्मद सादिक के तौर पर हुई. श्राइन बोर्ड की तरफ से मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये बतौर बीमा राशि देने की घोषणा की गई.

First published: 24 August 2016, 4:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी