Home » इंडिया » 1 Killed, 18 Injured In Fresh Clashes In Kashmir
 

कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथ झड़प में एक नागरिक की मौत, 18 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में एक नागरिक की मौत हो गई जबकि 18 लोग घायल हुए हैं. इसके साथ ही कश्‍मीर में आठ जुलाई के बाद जारी हिंसा में मरने वालों की संख्‍या अब 66 हो गई है. हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की एनकाउंटर में मौत के बाद घाटी में हिंसा भड़क उठी थी.

जानकारी के मुताबिक तलाशी अभियान का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों एवं सुरक्षा बलों के बीच संघर्षों में लेक्चरर शबीर अहमद मोंगा की मौत हो गई. हिंसा के कारण घाटी में लगातार 41वें दिन कर्फ्यू जारी है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल 18 लोगों को यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें अधिकतर युवा हैं.

स्थानीय लोगों के अनुसार सेना ने उन युवाओं को पकड़ने के लिए घर-घर में तलाशी ली जो देर रात इलाके में प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रहे थे. इसका स्थानीय निवासियों ने विरोध किया था. एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि वे घटना के बारे में जानकारी एकत्र कर रहे हैं और जल्द ही एक बयान जारी करेंगे. 

इससे पहले 16 अगस्त को  बडगाम में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में चार नागरिकों की मौत हो गई. मंगलवार सुबह बडगाम जिले के मागम इलाके के अरीपठान में सीआरपीएफ के एक वाहन पर युवकों के एक समूह ने पथराव किया. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भीड़ को हटाने के लिए गोलीबारी की, जिसमें चार लोग मारे गए.

First published: 18 August 2016, 2:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी