Home » इंडिया » 10 MLA of Sikkim Democratic Front join BJP in presence of party working president JP Nadda
 

तीन महीने भी नहीं हुए चुनाव को, 25 साल तक सत्ता में रही पार्टी के 10 विधायक BJP में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2019, 13:18 IST

सिक्किम विधानसभा चुनाव हुए अभी तीन महीने भी नहीं हुए थे कि 25 साल तक राज्य की सत्ता में रही सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक BJP में शामिल हो गए हैं. राज्य में मुख्य विपक्षी दल के रूप में विराजमान सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायकों के BJP में शामिल होने से पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग को बड़ा झटका लगा है.

सिक्किम में लोकसभा चुनाव के साथ ही राज्य विधानसभा के चुनाव हुए थे. इस चुनाव में 25 साल तक सत्ता में रही पवन कुमार चामलिंग की पार्टी हार गई थी. उसे राज्य विधानसभा की 32 सीटों में से 15 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. जबकि सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें हासिल हुई थीं और प्रेम सिंह तमांग राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.

 

विधानसभा चुनाव में BJP ने भी अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन उसे एक भी सीट नसीब नहीं हुई थी. यहां तक कि उसे कुल मतदान का मात्र 1.62 प्रतिशत वोट हासिल हुआ था. लेकिन अब मुख्य विपक्षी पार्टी के 15 में से 10 विधायक बीजेपी के पाले में आने से वह राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी हो गई है. 

हालांकि खबर आ रही थी कि सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 15 में से 14 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे लेकिन फिलहाल 10 विधायकों ने ही भगवा पार्टी की सदस्यता ली है. इन विधायकों ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय सचिव राम माधव की उपस्थिति में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ली है.

इंडियन आर्मी से जा सकती है 27000 सैनिकों की नौकरी, डेढ़ लाख जवान कम करने की है योजना- रिपोर्ट

Indigo की जिस फ्लाइट से जा रहे थे नितिन गडकरी, अचानक आ गई उसमें तकनीकी खराबी और फिर..

First published: 13 August 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी