Home » इंडिया » 133 people died of drinking poisonous liquor in assam
 

असम में जहरीली शराब का तांडव जारी, मरने वालों की संख्या हुई 133

न्यूज एजेंसी | Updated on: 24 February 2019, 15:04 IST

असम में जहरीली शराब पीने के कारण मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 133 हो गई जबकि गोलाघाट और जोरहाट जिलों में 200 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) मुकेश अग्रवाल ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि असमिया में 'सुलाई मोद' के रूप में जानी जाने वाली अवैध शराब की बिक्री और उत्पादन के मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने कहा, "हमने शराब के नमूने फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेजे हैं और रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं." इसी बीच आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अवैध शराब की बिक्री और उत्पादन के कुल 90 मामले दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा, "हमने 22 फरवरी से 4,860 लीटर अवैध शराब जब्त और नष्ट की है."

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शनिवार को जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा किया और पीड़ितों का हाल जाना. उन्होंने पीड़ितों के परिवारों को दो लाख रुपये और इलाज करवा रहे लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. यहां से 300 किमी दूर गोलाघाट के सालमोरा चाय बागान और जोरहाट जिले के टिटोरबोर उपमंडल के दो दूरदराज के गांवों में गुरुवार रात बड़ी संख्या में लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया था.

ओवैसी ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, अजहर मसूर को बताया शैतान का चेला

First published: 24 February 2019, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी