Home » इंडिया » 14 Aligarh Muslim University students booked for sedition after fracas with Republic TV crew
 

रिपब्लिक टीवी के क्रू पर हमले के आरोप में AMU के 14 छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2019, 11:14 IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के चौदह छात्रों पर रिपब्लिक टीवी न्यूज चैनल के पत्रकारों के साथ टकराव के बाद पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के आरोप में मंगलवार शाम को देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी.

न्यूज़ वेबसाइट स्क्रॉल के अनुसार संगठन के जिला नेता मुकेश सिंह ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की एक शिकायत के आधार पर पुलिस ने छात्रों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की है. मंगलवार शाम को कैंपस में अफरातफरी मचने की खबरें तब सामने आईं जब एक छात्र ने एक रिपब्लिक टीवी क्रू पर आरोप लगाते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें कहा गया था कि वह एक प्रतिक्रिया हासिल करने की कोशिश में संस्थान को आतंकवादियों का विश्वविद्यालय बता रहा है.

 

रिपब्लिक टीवी स्टाफ नलिनी शर्मा ने दावा किया कि उन्होंने छात्रों को भड़काने जैसा कुछ नहीं किया. इस घटना के बाद, विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस के साथ दो अलग-अलग शिकायतें दर्ज करवाई. पहली पत्रकारों के खिलाफ बिना अनुमति के कैंपस में घुसने की दूसरी आगजनी और गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त होने के लिए अज्ञात लोगों के खिलाफ.

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार छात् संघ के उपाध्यक्ष हमजा सूफ़ियान ने कहा ''समाज के दबे-कुचले वर्गों को लेकर एक छात्र के कार्यक्रम के दौरान भड़क उठा था. सूफियान ने कहा, "रिपब्लिक टीवी को इस आयोजन को कवर करने या विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी."

जब उन्हें प्रॉक्टर द्वारा रोका गया तो उन्होंने विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया. चैनल के कर्मचारी शर्मा ने कहा, " हमारा कैमरा और अन्य उपकरण हमसे छीन लिए गए. हमें धक्का दिया गया, मौखिक रूप से दुर्व्यवहार और उत्पीड़न किया गया''.

राहुल ने प्रियंका और सिंधिया को बांटी जिम्मेदारी, जानें किसके हाथ में आईं कितनी सीट

First published: 13 February 2019, 11:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी