Home » इंडिया » 14-year-old girl sexually assaulted by another corona patient in Sardar Patel COVID Care Centre
 

10 हजार बेड वाले सरदार पटेल कोविड सेंटर में नाबालिग लड़की से रेप, कोरोना मरीज पर लगा आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2020, 13:41 IST

Corona Positive Girl Rape: देश के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर से एक नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया है. समाचार एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, रेप का आरोपी भी इस सेंटर में भर्ती है और कोरोना मरीज़ है. सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर दिल्ली के छतरपुर इलाके में है.

बता दें कि सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर 10 हजार बेड वाला अस्पताल है. यहां 14 साल की नाबालिग कोरोना पॉज़िटिव लड़की के रेप की खबर सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. पुलिस के अनुसार, घटना 15 जुलाई की रात की है. पुलिस ने बताया कि जब रात में लड़की वॉशरूम गई थी. तो एक अन्य कोरोना मरीज़ उसके पीछे गया और उसका रेप किया था.

पुलिस ने जानकारी दी कि मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा घटना में उसका साथ देने वाले दू सरे लड़के को भी पुलिस ने धर दबोचा है. इन दोनों लड़कों की उम्र 19 साल है. सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर उन मरीज़ों के लिए बनाया गया है, जिनमें बहुत कम लक्षण दिखाई देते हैं. लेकिन ऐसे मरीज होम आइसोलेशन का इंतज़ाम नहीं कर पाते.

इस अस्पताल में 10 हजार बेड्स हैं. पुलिस ने जानकारी दी कि नाबालिग लड़की और आरोपी दोनों दिल्ली के स्लम इलाकों में रहते हैं. उनके परिवार वालों के साथ उन्हें यहां भर्ती कराया गया था. लड़की ने अपने साथ हुई रेप की घटना अपने एक रिश्तेदार को बताई थी. इसके बाद रिश्तेदार ने इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी.

लड़की ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि एक लड़के ने वॉशरूम में उसके साथ रेप किया, जबकि एक और लड़के ने इस घटना का वीडियो अपने मोबाइल में बनाया. दूसरे लड़के ने लड़की का रेप नहीं किया. शिकायत के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ, IPC की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस के अनुसार, दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर दूसरे कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है. दोनों इस समय न्यायिक हिरासत में हैं तथा उनका इलाज भी चल रहा है. इस घटना के बाद पीड़ित नाबालिग को भी दूसरे केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है.

Coronavirus Update: कोरोना के मामलों ने लगाई सबसे लंबी छलांग, 24 घंटे में मिले 49,310 मरीज

बेटी की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए नहीं था स्मार्टफोन, गरीब बाप ने बेच दी ऐसी चीज, जानकर करेंगे सैल्यूट

First published: 24 July 2020, 13:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी