Home » इंडिया » 14 years old dalit girl sold by 1.5 lakh by relatives, she raped sevral times
 

14 साल की लड़की को रिश्तेदारों ने मात्र डेढ़ लाख में बेचा, उसके साथ कई बार हुआ रेप

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2019, 18:55 IST

राजस्थान से एक बहुत ही शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक नाबालिग दलित लड़की को खरीदने के बाद उसके साथ कई बार बलात्कार किया गया. लड़की मध्य प्रदेश की है. उसके रिश्तेदारों ने मात्र डेढ़ लाख रुपये में उसे बेच दिया जिसके बाद उसे राजस्थान लाकर कई बार बलात्कार किया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्यप्रदेश की 14 साल की नाबालिग दलित लड़की को उसके रिश्तेदारों ने उसे मानव तस्करों को बेच दिया. इसके बाद इस नाबालिग लड़की के साथ राजस्थान में अलग-अलग जिलों के तीन लोगों ने रेप किया. मामला सामने आने के बाद जयपुर पुलिस ने पोक्सो और एससी/एसटी एक्ट के तहत नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने इन आरोपियों को राजस्थान के भरतपुर, करौली, धौलपुर और जयपुर से गिरफ्तार किया है. एसएचओ जगदीश प्रसाद के अनुसार, तीन लोगों को नाबालिग लड़की से रेप करने के आरोप में अरेस्ट किया गया. लड़की मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले की रहने वाली है. वह एक गरीब दलित परिवार से आती है.

एसएचओ ने बताया की पीड़ित लड़की के पिता की आंखों की रोशनी नहीं है. लड़की की मां भी मानसिक रूप से विक्षिप्त है. तीन महीने पहले लड़की के रिश्तेदारों ने उसके मां-बाप को उसे मात्र 1.5 लाख रुपए में बेचने के लिए राजी कर लिया. फिर नाबालिग को भरतपुर लाया गया.

भरतपुर में एक शख्स ने उससे रेप किया. इसके बाद पीड़ित लड़की को दो लोगों को बेच दिया गया जिन्होंने पहले उसके साथ रेप किया और इसके बाद जयपुर में राम दयाल नाम के शख्स को बेच दिया. सोमवार को पीड़ित राम दयाल के घर से भाग गई और ज्योति नगर पुलिस स्टेशन पहुंची. लड़की ने पुलिस को आपबीती सुनाई. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए पांच टीमें बनाईं और लड़की के पहचान करने के बाद 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

First published: 18 May 2019, 18:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी