Home » इंडिया » 15 miners struggling for air in a flooded coal mine PM Modi posing for cameras says Rahul gandhi
 

'14 दिनों से 15 मजदूर खदान में फंसे हैं, PM मोदी तस्वीरें खिंचवाने में व्यस्त हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2018, 17:10 IST

मेघालय में पिछले करीब दो हफ्ते से कोयले की खदान में 15 खनिक फंसे हुए हैं. जिनको बचाने के लिए बचाव अभियान चल रहा है. इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांंधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ खनिक खदान में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं वहीं पीएम मोदी फोटो खिंचाने में व्यस्त हैं. 

मेघालय के जयंतिया हिल्स में कोयला खदान में 15 खनिक फंसे हुए हैं. वह पिछले करीब दो हफ्तों से जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "पानी से भरी कोयले की खदान में पिछले दो हफ्ते से 15 खनिक सांस लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इस बीच, प्रधानमंत्री बोगीबील सेतु पर कैमरों के सामने पोज़ देते हुए अकड़कर चलने के लिए चल रहे थे. उनकी सरकार ने बचाव के लिए हाई प्रेशर वाले पंपों की व्यवस्था करने से इनकार कर दिया."

 

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने बचाव कार्य के लिए जरूरी हाई- प्रेशर पंप की व्यवस्था करने से इनकार कर दिया है. प्रधानमंत्री को इन खनिकों की जान बचाने के लिए हर जरूरी कदम उठाना चाहिए. 

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, "11 दिनों से 15 खनिक मेघालय के जयंतिया हिल्स में मुश्किल हालात में फंसे हुए हैं. पानी निकालने का काम तत्काल तेज किया जाना चाहिए. एक-एक मिनट महत्वपूर्ण है. मोदी सरकार की ओर से देर से प्रतिक्रिया की गई. मैं खनिकों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करने खुद को राष्ट्र के साथ शामिल करता हूं."

First published: 26 December 2018, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी