Home » इंडिया » 15 year old volleyball player stabbed to murdered by another player
 

3 कोच और 25 खिलाड़ियों के सामने कत्ल कर दी गई संगीता

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 6:45 IST

कोलकाता के बारासात इलाके में वॉलीबॉल खेलते हुए एक 15 साल की लड़की की बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई. हत्‍या इतने क्रूर तरीके से की गई कि हमला देखने के बाद मौके पर मौजूद कई अन्य लड़कियां बेहोश हो गईं.

मृतका का नाम संगीता आइच बताया जा रहा है और वह नौंवी कक्षा की छात्रा थी. संगीता वॉलीबॉल खिलाड़ी थी. इस हत्‍या का आरोपी सुब्रत सिन्‍हा नामक शख्स बताया जा रहा है. हत्यारे की उम्र 18-19 साल बताई जा रही है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक हत्यारा सुब्रत सिन्‍हा भी नेशनल लेवल का वॉलीबॉल प्‍लेयर है. सुब्रत और संगीता, दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच अनबन चल रही थी. सुब्रत ने इस अमानवीय घटना उस वक्‍त अंजाम दिया, जब संगीता बारासात में एक ट्रेनिंग कैंप में हिस्‍सा ले रही थी.

सुब्रत ने निर्दयतापूर्वक दरांती से संगीता पर कई बार वार किए. जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय घटनास्‍थल पर तीन कोच और 25 वॉलीबॉल प्‍लेयर मौजूद थे. कोच ने लड़की को बचाने की कोशिश की, लेकिन सुब्रत ने उन्हें भी दरांती से घायल कर दिया. इसके बाद संगीता को हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो चुकी थी.

इस मामले में संगीता के कोच स्वपन दास ने बताया कि 'मैंने देखा कि सुब्रत, संगीता की ओर चाकू लेकर दौड़ रहा है. मैंने राजा को पकड़ने की कोशिश की. अगर संगीता मेरे पीछे छिप जाती तो शायद राजा पहले मुझ पर ही हमला करता. लेकिन संगीता उससे बचते हुए भागने की कोशिश कर रही थी और सुब्रत ने उस पर हमला करके बड़ी बेरहमी से मार दिया.'

घटना की जांच में जुटी पुलिस के मुताबिक यह एकतरफा प्यार का मामला हो सकता है. वहीं मृतका के परिवार के सदस्यों का कहना है कि सुब्रत पहले भी संगीता को धमका चुका था और परिवार वालों ने पुलिस में इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन पुलिस ने इस पर ध्यान नहीं दिया.

घटना को अंजाम देने के बाद से सुब्रत भी फरार है और पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है. सुब्रत का घर बारासात से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित बैरकपुर बताया जा रहा है.

First published: 26 March 2016, 3:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी