Home » इंडिया » 16 migrant labourers died in three road accident in UP Bihar and Maharashtra
 

यूपी, बिहार, महाराष्ट्र में एक के बाद एक तीन सड़क हादसे, 16 प्रवासी मजदूरों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2020, 11:12 IST

16 migrant labourers died in road accident: कोरोना वायरस (corona virus) को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (lockdown) में सबसे ज्यादा प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) परेशान हैं. खाना-पीना न मिलने की वजह से देशभर में प्रवासी मजदूर लगातार पलायन (Migration) कर रहे हैं. इसी दौरान सड़क हादसों (Road Accidents) में तमाम प्रवासी मजदूरों की जान भी जा रही है. मंगलवार महाराष्ट्र (Maharashtra) से लेकर बिहार (Bihar) तक तीन राज्यों में हुए सड़क हादसों में 16 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है.

पहला हादसा उत्तर प्रदेश के महोबा में हुआ. जहां प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रहा एक ट्रक हादसे का शिकार हो गया. इस हादसें में तीन महिलाओं की मौत हुई है. वहीं दूसरा हादसा महाराष्ट्र के यवतमाल में हुआ. जहां एक बस के ट्रक से टकराने से तीन प्रवासी मजदूरों सहित चालक की मौत की खबर है. तीसरा हादसा बिहार के भागलपुर में हुआ है. जहां प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही एक बस पाइप लदे हुए ट्रक से टकरा गई. घटना में नौ प्रवासी मजदूरों के मारेे जाने की खबर है.


जम्मू-कश्मीर: नवाकदल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मोबाइल इंटरनेट सेवा सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक, बिहार के भागलपुर जिले के नौगछिया में मंगलवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हुआ. जहां प्रवासी मजदूरों को दरभंगा से बांका लेकर जा रही एक बस पाइप लदे हुए ट्रक से टकरा गई. आमने-सामने हुई इस टक्कर में नौ श्रमिकों की मौत हो गई और चार के घायल होने की खबर है. घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य जारी है. बताया जा रहा है कि प्रवासी मजदूरों को लेकर एक बस दरभंगा से बांका जा रही थी. तभी सामने से आ रहे एक ट्रक की बस से टक्कर हो गई. टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक सड़क किनारे खाई में जा गिरा. ये घटना नौगछिया के अंभो चौक के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर हुई है. हादसे में मारे गए सभी प्रवासी बांका के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

लॉकडाउन 4.0 : योगी सरकार ने दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद में वाहनों की एंट्री को दी अनुमति

CM योगी ने सभी राज्य सरकारों से मांगी श्रमिकों की सूची, 12 हजार बसों से भेजा जाएगा उनके घर

वहीं महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में प्रवासी मजदूरों को ले जा रही एक बस मंगलवार तड़के सड़क पर खड़े एक ट्रक से टकरा गई. जिसमें तीन प्रवासी मजूदरों की मौत हो गई और बस चालक भी इस हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में 22 लोगों के घायल होने की भी खबर है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नूरुल हासन का कहना है कि घटना कोलवन गांव में तड़के साढ़े तीन बजे हुई, जब बस सोलापुर से नागपुर रेलवे स्टेशन की ओर जा रही थी. इन प्रवासी मजदूरों को स्टेशन से झारखंड जाने वाली श्रमिक विशेष ट्रेन पकड़नी थी.

सुपर चक्रवात में तब्दील हो रहा है चक्रवाती तूफान 'अम्फान', मचा सकता है तबाही

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के महोबा में भी एक हादसा हुआ. जिसमें तीन प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है. ये सभी मजदूर दिल्ली से एक ट्रक में सवार होकर अपने घर वापस लौट रहे थे. सोमवार देर रात झांसी-मिर्जापुर हाइवे पर महोबा जिले में ये हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में ट्रक में सवार तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 12 मजदूर घायल भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि इस ट्रक में 25 मजदूर सवार थे.

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में आए 4970 नए मामले, महाराष्ट्र में देश के एक-तिहाई केस

First published: 19 May 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी