Home » इंडिया » 178 farmers contesting against daughter of cm kcr in nizamabad lok sabha constituency
 

तेलंगाना: सीएम KCR की बेटी के खिलाफ मैदान में उतरे 178 अन्नदाता, EVM से नहीं होगा चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2019, 12:10 IST

तेलंगाना के मुख्यमंत्री की बेटी के खिलाफ मैदान में 178 किसान उतरे हैं. दरअसल, तेलंगाना की निजामाबाद लोकसभा सीट पर सीएम KCR की बेटी कविता समेत 185 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं, इसमें प्रत्याशियों में 178 किसान हैं. प्रत्याशियों की संख्या को देखते हुए चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से मतदान करवाने का फैसला कर सकती है. पर विचार कर रहा है.

निजामाबाद लोकसभा सीट पर 11 अप्रैल को मतदान होने वाला है. कल प्रत्याशियों के नाम वापसी की समयसीमा थी, जो समाप्त हो चुकी है. इसके बाद अब 185 प्रत्याशी हैं. इस सीट पर तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता भी उम्मीदवार हैं.

मालूम हो कि ईवीएम का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा 64 उम्मीदवारों के लिए ही किया जा सकता है. मतलब यहां प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोटिंग कराई जाएगी. मतदान कराया जाएगा. हालांकि इस पर निर्वाचन आयोग ने अभी आखिरी फैसला नहीं लिया है.

बताया जा रहा है कि इसतनी संख्या में किसानों के मैदान में उतरने के कारण मुख्यमंत्री की बेटी को चुनाव में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, किसान ऐसा करके मुख्यमंत्री का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहते हैं. बता दें कि तेलंगाना में कुल 17 लोकसभा सीटें हैं. जहां से 443 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं. उम्मीदवार मैदान में हैं.

बिहार में महागठबंधन के उम्मीदवारों का हो गया एलान, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

First published: 29 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी