Home » इंडिया » Odisha: 19 Maoists killed in an encounter in Malakangiri district
 

मलकानगिरी में 23 माओवादी मुठभेड़ में मारे गए, ओडिशा और आंध्र पुलिस की कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 6:41 IST
(फाइल फोटो)

ओडिशा के मलकानगिरी जिले में एक बड़े ऑपरेशन के तहत मुठभेड़ के दौरान 23 माओवादियों को मार गिराया गया है. नक्सलियों के खिलाफ हाल के दिनों में इसे सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है.

बताया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सीमा पर स्थित मलकानगिरी जिले के जंगलों में दोनों राज्यों की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया. एनकाउंटर के दौरान दो पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. 

तीन एके-47 बरामद

जानकारी के मुताबिक यह एनकाउंटर मलकानगिरी जिले से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर हुआ. मारे गए माओवादियों के कब्जे से हथियारों का जखीरा मिला है. पुलिस ने काफी अत्याधुनिक हथियार और अन्य सामग्री बरामद की है.

बताया जा रहा है कि तीन एके 47 राइफलें और एसएलआर बंदूक भी सुरक्षा कर्मियों के हाथ लगी हैं. इस इलाके में माओवादियों की एक बड़ी बैठक की पक्की सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन चलाया गया. 

माओवादियों की हुई थी बड़ी बैठक

मौके से मिले हथियारों के आधार पर पुलिस को शक है कि शीर्ष माओवादी नेता इस बैठक में शामिल हुए थे.

पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पांच बड़े माओवदी नेता इस बैठक के लिए आए थे. अभी पुलिस मारे गए माओवादियों का पोस्टमार्टम करने के बाद शिनाख्त में जुटी है.

17 पुरुष, 6 महिला माओवादी

अनुमान है कि करीब 50-60 माओवादी इस बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे थे.बताया जा रहा है कि जिन 23 माओवादियों को मार गिराने में पुलिस को कामयाबी मिली है, उनमें से कुछ महिलाएं भी हैं.

आंध प्रदेश और ओडिशा पुलिस के इस संयुक्त अभियान में मारे गए माओवादियों में 17 पुरुष और छह महिला माओवादी शामिल हैं.

First published: 24 October 2016, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी