Home » इंडिया » 1993 Mumbai serial blasts case: TADA court sentences convict Abu Salem to life imprisonment, Know Abu Salem- Monica Bedi love story
 

अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम और मोनिका बेदी की लव स्टोरी रहेगी अधूरी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2017, 13:34 IST

यूं तो अंडरवर्ल्ड की दुनिया में कई ऐसे नाम हैं, जिन्होंने जुर्म को एक नई परिभाषा दे दी. इनके कारनामों ने आम जनता ही नहीं बल्कि पुलिस महकमे के लिए भी तमाम तरह की दुश्वारियां खड़ी कीं. ऐसा ही एक नाम है अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का. लेकिन अबू सलेम को लोग केवल उसके गैरकानूनी कामों ही नहीं बल्कि फिल्म अभिनेत्री मोनिका बेदी से लव स्टोरी के लिए भी काफी जानते हैं.

बृहस्पतिवार को मुंबई की विशेष टाडा अदालत ने अबू सलेम को 1993 मुंबई बम धमाकों के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई. सलेम पर 2 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया. 2007 में पुर्तगाल से भारत लाए गए अबू सलेम और मोनिका बेदी को सीधे जेल में डाल दिया गया.

हालांकि 2012 में मोनिका जेल से रिहा हो गई लेकिन सलेम जेल में ही रहा. पुर्तगाल से भारत लाने से पहले दोनों की प्रेम कहानी काफी आगे तक गई. लेकिन अब उम्रकैद की सजा होने के बाद दोनों की लव स्टोरी शायद अधूरी ही रहेगी?

अबू सलेम की पर्सनल लाइफ

गैंगस्टर अबू सलेम ने 1991 में मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में रहने वाली 17 वर्षीय समीरा जुमानी से शादी की थी. बताया जाता है कि समीरा ने दो बच्चों को जन्म दिया था. इस वक्त समीरा जॉर्जिया, अमेरिका में रहती हैं. उसने वहां जाने के लिए सबीना आजमी नाम से एक फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल किया था. अब वह इसी नाम से वहां रहती हैं. उसका नाम नेहा उर्फ आसिफ जाफरी भी है. बताया जाता है कि इसके बाद अबू सलेम समीरा से अलग हो गया था.

सुर्खियों में रहा अबू-मोनिका का रिश्ता

अबू सलेम ने बॉलीवुड अभिनेत्री मोनिका बेदी से दूसरी शादी कर ली थी. पंजाब में पैदा होने के बाद मोनिका बेदी ने ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी साहित्य की पढ़ाई की. इसके बाद मुंबई में मोनिका डांस सीखने लगीं. धीरे-धीरे फिल्मों में रुचि बढ़ने के बाद मोनिका को मुकेश दुग्गल की फिल्म 'सुरक्षा' मिली. दुग्गल को सलेम से नजदीकियों के लिए जाना जाता था.

दुबई की एक बॉलीवुड पार्टी में सलेम और मोनिका की मुलाकात हुई. उस पार्टी से शुरू हुआ रिश्ता कई देशों और जेलों में सलेम के साथ सजा काटने के बाद 4 जुलाई 2007 को आकर थमा.

इस तारीख को पुर्तगाल के लिस्बन शहर में सलेम के साथ गिरफ्तार होने के 5 साल बाद भारत में मोनिका रिहा हुई थीं. सलेम अब भी जेल में बंद है और मोनिका अपने फिल्मी-टीवी करियर पर ध्यान दे रही हैं. मोनिका बेदी ने रिएलिटी टीवी शो बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था.

First published: 7 September 2017, 13:28 IST
 
अगली कहानी