Home » इंडिया » 2 Muslims herding buffaloes hanged in Jharkhand
 

झारखंड के लातेहार में दो पशु कारोबारियों की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

झारखंड के लातेहार जिले के झाबर गांव के पास शुक्रवार को दो मुस्लिम कारोबारियों के शव संदिग्ध अवस्था में पेड़ से लटके पाये गये. मृतकों के हाथ पीछे की ओर बंधे थे.

पुलिस के मुताबिक मृतकों की पहचान 32 साल के मजलूम अंसारी और 15 साल के आजाद खान के तौर पर हुई है.

लातेहार के बेलमाथ थाना क्षेत्र की इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. खबरों के मुताबिक दोनों को पशु कारोबारी होने की वजह से निशाना बनाया गया और क्षेत्रीय लोगों के द्वारा इनकी बुरी तरह से पिटाई करने के बाद पेड़ पर फंसी से लटका दिया गया.

इस मामले में लातेहार के एसपी अनूप बरथरी ने बताया कि हत्‍या के तरीके और दोनों शवों को पेड़ पर लटकाए जाने से प्रथम दृष्टया यह जान पड़ता है कि पिटाई करने वालों ने बड़ी बर्बरतापूर्वक इस कार्य को अंजाम दिया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है और इस मामले में जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

वहीं दूसरी तरफ झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के क्षेत्रीय विधायक प्रकाश राम के मुताबिक इस अमानवीय घटना के पीछे हिंदू कट्टरवादियों का हाथ है.

इन शवों को पेड़ पर लटकते देखे जाने के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. पुलिस ने जब इन शवों को अपने कब्जे में लेने की कोशिश करने लगी तो वहां मौजूद भीड़ हिंसक हो उठी. लेकिन पुलिस के आला अधिकारियों ने समझदारीपूर्वक मामले को सांप्रदायिक होने से बचा लिया.

First published: 19 March 2016, 1:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी