Home » इंडिया » 2 Youth Lynched to Death A Mob in Karbi Anglong Assam On Suspicion of Child Kidnappers
 

असम: भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में दो युवकों को पीट-पीटकर मार डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 9:51 IST
(Facebook)

असम के कार्बी आंगलॉन्ग जिले में भीड़ ने दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में युवकों पर हमला कर दिया. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. मरने वाले युवकों की पहचान नीलोत्पल दास और अभिजीत नाथ के रूप में हुई है. नीलोत्पल दास पेशे से सांउड इंजीनियर थे जबकि अभिजीत गुवाहाटी में व्यवसाय करते थे.

पुलिस का दावा है कि भीड़ ने बच्चा चोरी करने के संदेह में इन युवकों पर हमला किया और मौत के घाट उतार दिया. इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि सोशल मीडिया पर ऐसी फैलाई जा रही थी कि सोपा धोरा (बच्चों का अपहरण करने वाला एक समूह) का एक समूह नागालैंड के दीमापुर और उसके आस-पास के क्षेत्रों में छिपा हुआ है.

शुक्रवार शाम करीब 8 बजे भीड़ ने एक कार से दो लोगों को पकड़ लिया और पीट-पीट कर मार डाला. दोनों युवक डोकमोका क्षेत्र में काथिलांगसो झरने के पास घूमने आए थे. भीड़ को उनपर शक था कि वे बच्चा चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य हैं. पुलिस के मुताबिक भीड़ ने दोनों को कार से नीचे उतारा और वे उन्हें बांधकर पीटने लगे. दोनों भीड़ से कहा कि वे असम के ही हैं और यहां केवल घूमने आए हैं. लेकिन भीड़ ने उनकी एक न सुनी और पीट-पीट कर हत्या कर दी.

सोशल मीडिया पर युवकों की पिटाई वाला वीडियो शेयर किया जा रहा है, जिसमें नीलोत्पल हमलावरों से अनुरोध करते देखे जा रहे हैं. वो भीड़ से कह रहे हैं, "मुझे मत मारो... प्लीज़ मुझे मत मारो. मैं असमिया हूं. मेरा विश्वास करो, मैं सच बोल रहा हूँ. मेरे पिता का नाम गोपाल चंद्र दास है और मां का नाम राधिका दास है...प्लीज़ मुझे जाने दो."

बता दें कि जिस इलाके में यह घटना हुई है वह आदिवासी बहुल इलाका है. दोनों युवकों की हत्या पर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने नाराजगी जताई है. कई लोगों ने लिखा है कि अपने राज्य में इतनी बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी जाएगी तो हमारी सुरक्षा का क्या होगा.

Facebook

वहीं पुलिस का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से असम में 'सोपा धोरा' अर्थात चाइल्ड लिफ्टर्स की बात को लेकर सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर काफी अफवाहें फैलाई जा रही है. जिससे स्थानीय लोग बाहरी लोगों पर बच्चा चोर होने का शक करते हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ बारिश, दिन में अंधेरा छा जाने से 18 उड़ानें प्रभावित

First published: 10 June 2018, 9:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी