Home » इंडिया » 200 Indians missing with fishing boat in ocean, going to new zealand
 

दिन निकलते ही आई देश के लिए बुरी खबर, समंदर में समा गए 150 से ज्यादा भारतीय

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2019, 8:40 IST

भारतीय लोगों को लेकर जा रही एक नांव के समुंद्र में लापता होने की खबर से हलचल मच गयी है. बताया जा रहा है कि इस नाव में करीब 100 से 200 भारतीय सवार थे. इस मामले में भारतीय पुलिस का कहना है कि केरल से चली ये नाव संभवतः न्यूजीलैंड की ओर जा रही थी. तलाश में अभी तक पुलिस को इन लोगों के 70 से ज्यादा बैग मिले हैं. जानकारी के अनुसार लापता हुए इन लोगों में इन भारतीयों में ज्यादातर लोग नई दिल्ली और तमिलनाडु से हैं.

बताया जा रहा है कि लापता हुए ये भारतीय एक फिशिंग बोट में सवार होकर न्यूजीलैंड की तरफ जा रहे थे. अभी टाक प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार ये सभी नांव सवार शरणार्थी बताए जा रहे हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह नाव 12 जनवरी को केरल के मुनामबाम हार्बर से निकली थी. ऐसा बताया जा रहा है कि इस मामले में दो अअधिकारियों के शामिल होने का अंदेशा है. पुलिस ने अभी तक इस मामले में दिल्ली से एक शख्स को हिरासत में लिया. गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है.


दिल्ली से गिरफ्तार हुए इस व्यक्ति का नाम प्रभु धांडापानी है. वहीं इस मामले में जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने बताया, ''इस घटनाक्रम में शामिल दोनों अधिकारियों ने बताया है कि नाव न्यूजीलैंड जाने के लिए निकली थी.''

पुलिस अधिकारी वीजी रविंद्रन ने बताया है कि नाव में सवार लोगों के 70 से ज्यादा बैग बरामद किए गए हैं. इनमें से 20 से ज्यादा पहचान पत्र भी पुलिस को मिले हैं.

First published: 22 January 2019, 8:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी