Home » इंडिया » 2008 Ahmedabad blasts: Key accused arrested by Bihar ATS in Gaya.
 

2008 अहमदाबाद बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी बिहार में गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2017, 13:30 IST

बिहार के गया जिले के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र से पुलिस ने बुधवार की रात दो युवकों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए एक युवक की पहचान तौफीक अहमद खान के रूप में की गई है, जिसे अहमदाबाद में 2008 में हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों का आरोपी बताया जा रहा है.

 

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर राजेंद्र आश्रम मोहल्ला स्थित एक साइबर कैफे के पास से दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार युवक पिछले दो-तीन दिनों से साइबर कैफे से यहां के प्रमुख मंदिरों की तस्वीर कहीं भेजा रहे थे. 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, हिरासत में लिए गए एक युवक की पहचान तौफीक अहमद खान के रूप में की गई है, जो अहमदाबाद में 2008 में हुए सीरियल बम धमाकों का आरोपी बताया जा रहा है. वर्तमान समय में वह गया के डोभी थाना क्षेत्र के करमैनी गांव में नाम बदलकर रह रहा था. 

पकड़े गए दूसरे युवक की पहचान करमैनी गांव निवासी मोहम्मद साने खान के रूप में हुई है. पुलिस साने खान से भी पूछताछ कर रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इन संदिग्धों से विशेष शाखा और बिहार पुलिस का टेक्निकल सेल पूछताछ में जुटा है

2008 में अहमदाबाद में हुए थे सीरियल ब्लास्ट

 

26 जुलाई 2008 को गुजरात के अहमदाबाद में करीब 20 जगहों पर सीरियल ब्लास्ट हुए थे. इन धमाकों में 56 लोगों की जान गई थी और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. तौसीफ आलम का इन धमाकों में बहुत बड़ा हाथ था. 

सूत्रों का कहना है कि गुजरात एटीएस की एक टीम भी इन युवकों से पूछताछ के लिए गया पहुंचने वाली है.  गौरतलब है कि इन दिनों गया में पितृपक्ष का मेला लगा हुआ है, जिसमें लाखों लोग शामिल हो रहे हैं, इसलिए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंजताम किए हैं.

First published: 14 September 2017, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी