Home » इंडिया » 2019 election: BJP will start 3 Rath yatra to conquer the election, Amit Shah, Yogi Adityanath will lead the yatra
 

2019 लोकसभा चुनाव जीतने के लिए BJP निकालेगी 3 रथ यात्राएं, अमित शाह होंगे सारथी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 10:24 IST
(File Photo)

2019 चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से कमर कस चुकी है. अगले साल होने वाले चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं ने अभी से चुनाव अभियान की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बार बीजेपी चुनाव अभियान में तीन रथ यात्राएं निकालेगी. इस मामले में पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि ये रथ यात्राएं दिसंबर में आयोजित होंगी लेकिन इस चुनाव अभियान के लिए प्रचार दुर्गा पूजा के आयोजन के बाद से शुरू किया जाएगा.

इस मामले में घोष ने बताया कि पहली रथयात्रा बीरभूम जिले के मंदिर शहर तारापीठ से तीन दिसंबर को शुरू होगी. इस पहली रथ यात्रा का नेतृत्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. इस अमले में उन्होने ये भी कहा है कि अमित शाह भाजपा के चुनावी अभियान की इन तीनों यात्राओं में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हैं. भाजपा की इन तीन रैलियों की जिम्मेदारी भाजपा के तीन दिगज्जों को दी गई है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल इन तीन महा रथ यात्राओं में शामिल होंगे.

दिलीप घोष ने दूसरी रथयात्रा के बार में बताया कि भाजपा की दूसरी रथ यात्रा दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना-गंगासागर से पांच दिसंबर को और अंतिम रथयात्रा कूचबिहार से सात दिसंबर को निकलेगी. इन सभी रथयात्राओं में 14 लोकसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है.

खुशखबरी: PM मोदी का बड़ा तोहफा, त्योहारों पर इन 12 लाख कर्मचारियों को मिलेगा 78 दिन बोनस

भाजपा की इस रथ यात्रा के बारे में घोष ने कहा, ''जनवरी के अंत में हम कोलकाता में महारैली करने की योजना बना रहे हैं जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे.''

First published: 11 October 2018, 10:24 IST
 
अगली कहानी