Home » इंडिया » 24 hours electricity supply during EidAlAdha and Raksha Bandhan festivals in Uttar Pradesh
 

हिंदू और मुस्लिम त्योहार में कोई भेदभाव नहीं, यूपी में बकरीद और रक्षाबंधन पर मिलेगी 24 घंटे बिजली

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 12:21 IST

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हिंदू और मुस्लिम त्योहारों में कोई भेदभाव न दिखाते हुए बकरीद और रक्षाबंधन पर 24 घंटे बिजली सप्लाई करने का फैसला किया है. योगी सरकार ने रक्षाबंधन और बकरीद के अलावा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी राज्य के लोगों को 24 घंटे बिजली देने का फैसला किया है.

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि दोनों त्योहारों पर प्रदेश के किसी भी जिले में अनावश्यक रूप से बिजली कटौती न की जाए. योगी सरकार ने अधिकारियों को निर्देश साल के अंत तक पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया जाए. योगी सरकार इसे लेकर तमाम कदम भी उठा रही है.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश के बाद यूपी के प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने सभी वितरण निगम के प्रबंध निदेशकों एवं मुख्य अभियंताओं को बिजली आपूर्ति बनाए रखने की हिदायत दी है. आलोक कुमार ने यह भी कहा है कि इस दौरान वे क्षेत्र में ही तैनात रहेंगे. जिससे कहीं से भी कोई फॉल्ट आने पर उसे तुरंत ठीक किया जाए.

गौरतलब है कि यूपी में पिछले कुछ समय से बिजली कटौती की काफी शिकायतें आ रही हैं. ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के ट्विटर अकाउंट पर भी बिजली कटौती की तमाम शिकायतें मिल रही थीं. इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि योगी सरकार ने जिला मुख्यालयों, बड़े शहरों, तहसीलों और गांवों के लिए जो रोस्टर तय किया है. उसी रोस्टर के हिसाब से वहां बिजली पहुंचाई जाए.

महबूबा और उमर अब्दुल्ला एक ही जगह थे नजरबंद, हो गई जमकर लड़ाई, करना पड़ा अलग-अलग शिफ्ट

PM मोदी का ऐलान- जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार के पास है एक और बड़ा प्लान

First published: 12 August 2019, 12:11 IST
 
अगली कहानी