Home » इंडिया » 29 years old Huma Saira was allegedly given talaq on WhatsApp by her 62-year-old husband
 

29 साल की युवती को 62 साल के शौहर ने व्हाट्सप्प पर दिया तलाक़, सुषमा स्वराज से मांगी मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2018, 10:23 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर )

हैदराबाद में तीन तलाक़ का एक और मामला सामने आया है. 29 साल की एक युवती हुमा सायरा से 62 साल के उसके शौहर ने व्हाट्सऐप पर तीन-तलाक दे कर उससे नाता तोड़ लिया. हुमा सायरा ने इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है. हुमा सायरा नाम की इस युवती की शादी 62 साल के व्यक्ति से हुई कि ओमान के नागरिक से हुई थी. जिसके बाद वो करीब 1 साल उसके साथ ओमान में रही. जिसके बाद उसने 8 महीने के भीतर ही एक बच्चे जो जन्म दिया था. हुमा ने बताया कि खराब सेहत के चलते उसका 3 माह में ही निधन हो गया.

जिसके बाद उसके पति ने उसे उसको इलाज करने के बहाने से 30 जुलाई को उसे उसकी की मां के घर हैदराबाद भेज दिया. और हैदराबाद पहुंचते ही उसे व्हाट्सऐप पर तीन तलाक दे दिया. और उस दिन के बाद से वो किसी भी तरह का संवाद नहीं कर रहा है. इस मामले में हुमा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है.

हुमा ने कहा, ''2017 मई को मेरी शादी ओमान निवासी एक 62 साल के व्यक्ति से हुई. 8 माह के भीतर ही मैंने एक बच्चे को जन्म दिया जो कि खराब सेहत के कारण 3 महीने का होकर गुजर गया. इसके बाद मेरे पति ने 30 जुलाई 2018 को मेरे इलाज का बहाना बना कर मुझे मेरी मां के घर भेज दिया. और अपनी मां के घर हैदराबाद पहुंचने पर उसने व्हाट्सएप्प पर मुझे तीन तलाक़ भेज दिया. 12 अगस्त को उसने ये सन्देश भेजा जिसके बाद से वो मेरे किसी भी मैसेज का कोई जवाब नहीं दे रहा है. मैं सुषमा स्वराज मैम से प्रार्थना करती हूँ कि वो मेरी मदद करें.''

 

First published: 19 September 2018, 10:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी