Home » इंडिया » #2yrsOfHistoricWinOfNaMo: twittereti celebrates 2 year of narendra modi lok sabha win
 

ट्विटरः 'नमो की ऐतिहासिक जीत के 2 साल' पर जश्न का माहौल

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2016, 16:52 IST

सोमवार सुबह से ट्विटर पर #2yrsOfHistoricWinOfNaMo (नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक जीत के दो साल) ट्रेंड कर रहा है. 16 मई 2014 को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे. जिसमें नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी गठबंधन को भारी बहुमत मिला था. इसके अलावा ट्विटर पर  #NamoKe2SaalBemisaal (नमो के दो साल बेमिसाल) भी ट्रेंड कर रहा है.

खबर लिखे जाने तक #2yrsOfHistoricWinOfNaMo हैशटैग से 70 हजार से ज्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं. वहीं #NamoKe2SaalBemisaal हैशटैग से अब तक 27 हजार से अधिक ट्वीट किए गए हैं.


Tweet on 2 years of Narendra Modi lok sabha win 2

पीएम मोदी खुद भी ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं. वो अपने मंत्रियों को भी कई बार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने की सलाह देते रहते हैं.

इन हैशटैग से ज्यादातर ट्वीट नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की प्रशंसा से ओतप्रोत हैं. वहीं कुछ लोगों ने चुटकी भी ली है.

ट्विटर पर ऐश्वर्या एस ने लिखा है, "भारत के इतिहास में ये दिन लंबे समय तक याद रखा जाएगा. इसने देश की राजनीति की गतिकी बदल दी."

नरेंद्र मोदी के समर्थन में ट्वीट करने वाले ज़्यादातर यूज़रों ने पिछले दो सालों में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं को सरकार की उपलब्धि के रूप में गिनाया है.

कौशिक ने ट्वीट किया है, "बीजेपी की जीत के बाद जो सबसे बड़ा बदलाव आया, वो ये है कि भारत की बदनामी कराने वाले बड़े-बड़े भ्रष्टाचार गायब हो गए."

Tweet on 2 years of Narendra Modi lok sabha win 3

नरेंद्र मोदी की जीत के दो साल पूरे होने पर बीजेपी के सांसदों, मंत्रियों और नेताओं ने भी ट्विटर पर उन्हें बधाई दी है. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सांसद महेश गिरी और हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी मोदी को बधाई देने वालों में शामिल हैं.

ट्विटर पर सोनम महाजन ने लिखा है, "प्यार करिए या नफ़रत, आप इस तथ्य को अनदेखा नहीं कर सकते कि नरेंद्र मोदी ने 'ब्रांड इंडिया' को अभूतपूर्व ढंग से आगे बढ़ाया है."


Tweet on 2 years of Narendra Modi lok sabha win 1

नरेंद्र मोदी के कुछ समर्थकों ने इस मौके पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर तंज भी कसे हैं. किसी ने अरविंद केजरीवाल को बनारस में नरेंद्र मोदी के मिली हार की याद दिलायी है, तो कुछ लोगों ने कांग्रेस को अगले चुनाव में पिछले आम चुनाव से भी बुरी हार के लिए तैयार रहने की बात कही है.

नेहा श्रीवास्तव ने ट्वीट किया है, "#2yrsOfHistoricWinOfNaMo पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया देखकर लगता है कि उनके घाव अभी हरे हैं."

Tweet on 2 years of Narendra Modi lok sabha win 6

जहां मोदी समर्थकों ने भारी तादाद में ट्वीट किया है तो दूसरी तरफ कुछ लोगों ने इस हैशटैग पर कटाक्ष भी किया है.

वरिष्ठ पत्रकार हरतोष सिंह बल ने लिखा है, "क्या सचमुच #2yrsOfHistoricWinOfNaMo हो गए? और उनकी एक मात्र उपलब्धि भी यही है."

Tweet on 2 years of Narendra Modi lok sabha win 7

रिया मुखर्जी ने ट्वीट किया है, "आपमें से कितने लोग तथाकथित स्मार्टसिटी में रहे हैं. अब तक भारत में कम से कम 40 स्मार्ट सिटी बन जाने चाहिए थे."

Tweet on 2 years of Narendra Modi lok sabha win 8

फिल्मकार और एडिटर शिरिष कुंदर ने ट्वीट किया है, "मोदी सरकार की सबसे उल्लेखनीय उपलब्धि ये है कि सबसे अयोग्य 'कलाकारों' ने अपने पुरस्कार लौटा दिए."


Tweet on 2 years of Narendra Modi lok sabha win 5

कई ट्विटर यूज़रों ने मोदी की अलग-अलग तस्वीरें शेयर की हैं. ऐसे ही एक यूज़र ने दो साल पहले बीजेपी को मिली जीत की खबर वाले विभिन्न अखबारों के मुख्य पृष्ठ का कोलाज ट्विटर पर शेयर किया है.

Twitter Narendra Modi news

First published: 16 May 2016, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी