Home » इंडिया » 3 btech. students die in ganga at kanpur
 

कानपुर: बीटेक के तीन छात्रों की गंगा में डूबने से मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2016, 17:48 IST

कानपुर में एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक के तीन छात्र गंगा में नहाते समय रविवार को डूब गए. तीनों छात्रों की उम्र 19 से 21 साल के बीच बताई जा रही है. तीनों छात्रों के शव को बरामद करने के लिए गोताखोरों को तीन घंटे से भी ज्यादा का समय लगा.

 

इस मामले में और जानकारी देते हुए कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि कल्याणपुर के निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक के तीन छात्र नहाने के लिए गंगा बैराज पर गए थे.

नहाते-नहाते तीनों गहरे पानी में चले गए. डूबने की स्थिति में तीनों ने मदद के लिए लोगों को आवाज लगायी. जिसके बाद वहां मौजूद गोताखोर उन्हें बचाने के लिए गंगा में कूद पड़े. लेकिन काफी कोशिश के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.

तीन घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन नाकाम

 

 

तीन घंटे के अथक प्रयास के बाद गोताखोरों ने तीनों को गंगा से बाहर निकाला. इसके बाद पुलिस उन्हें लेकर मेडिकल कॉलेज गयी, जहां डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

इन छात्रों में मथुरा के शुभम जैन और हरदोई के शौर्य शर्मा बीटेक बायोटेक फर्स्ट ईयर के छात्र थे. वहीं कन्नौज के अंशुल पाल बीटेक फर्स्ट ईयर इलेक्ट्रॉनिक्स के छात्र थे.

तीनों छात्र कॉलेज छात्रावास में साथ रहते थे और पिकनिक मनाने के लिए गंगा बैराज गए थे.

पुलिस ने घटना की सूचना मृतक छात्रों के परिजनों को दे दी है. तीनों शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस तफ्तीश में जुट गई है.

 

First published: 9 May 2016, 17:49 IST
 
अगली कहानी