Home » इंडिया » 3 killed, 6 injured in road accidents in UP due to dense fog
 

घने कोहरे की वजह से यूपी में सड़क हादसा, 3 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2016, 12:18 IST
(एएनआई)

यूपी के इलाहाबाद में कोहरे की वजह से गुरुवार को एक ट्रक ने कई लोगों को कुचल दिया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए. घायलों को स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घने कोहरे का असर उड़ानों और ट्रेनों पर भी पड़ा है. कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं. कई ट्रेनों का समय बदला गया है. दिल्ली-एनसीआर में भी कोहरा छाया है. विजिबिलिटी कम होने की वजह से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार कम है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक आज सुबह दृश्यता का स्तर 50 मीटर से भी कम था. मौसम विभाग ने कहा कि इस वर्ष भारत में ठंड 'सामान्य से ज्यादा रहने की संभावना है, लेकिन उत्तर भारत में सर्दी कम पड़ेगी. यह लगातार दूसरा साल है जब उत्तर भारत में सामान्य से कम ठंड होगी.

मौसम विभाग का कहना है, इससे संकेत मिलता है कि इस जोन में 2016-17 की सर्दियों में ठंड सामान्य से कम पडऩे की संभावना है। मौसम विभाग के महानिदेशक केजे रमेश ने बताया, "देश में इस बार ठंड सामान्य से ज्यादा पड़ेगी, लेकिन उत्तर भारत में ठंड कम रहेगी."

उत्तर भारत में कोहरे की शुरुआत होने के बाद से हवाई यातायात पर इसका प्रभाव नजर आ रहा है. दिल्ली आ रही उड़ाने सबसे ज्यादा प्रभावित रहीं. दिल्ली आने वाली पांच उड़ानों को गुरुवार को जयपुर डायवर्ट किया गया था.

एयरपोर्ट प्रशासन ने बताया कि जैसे-जैसे धूप खिलेगी एक बार दृश्यता कम होगी लेकिन उसके कुछ ही देर के बाद दृश्यता सामान्य होने लगेगी और हवाई यातायात सुचारु हो जाएगा.

गौरतलब है कि विमानों के संचालन के लिए न्यूनतम दृश्यता करीब सात सौ मीटर की होनी चाहिए. इससे पहले गुरुवार को कोहरे की वजह से यमुना एक्सप्रेस वे एक हादसा हो गया था. कोहरे के कारण यहां 12 गाडिय़ां आपस में टकरा गई थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

First published: 2 December 2016, 12:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी