Home » इंडिया » 30 more IndiGo flights cancelled, fliers resort to high last-minute fares
 

IndiGo एयरलाइन की 30 से ज्यादा उड़ानें रद्द, मुश्किल में यात्री, जानिए पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2019, 17:03 IST

देश की बड़ी एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो बड़े संकट से जूझ रही है. एक रिपोर्ट की माने तो पायलटों की कमी के कारण इंडिगो के परिचालन में बाधा उत्पन्न हो रही है, जबकि एयरलाइन ने मंगलवार को 30 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी. यात्रियों को कथित रूप से अपनी उड़ानों के लिए अंतिम मिनट में ज्यादा किराया देने पर मजबूर किया जा रहा है.

सोमवार को भी गुरुग्राम-मुख्यालय वाली एयरलाइन ने अपने नेटवर्क से 32 उड़ानों को रद्द कर दिया. दूसरी ओर पिछले शनिवार से एयरलाइन द्वारा इतनी बड़ी संख्या में उड़ानों को रद्द करने के बाद भी विमानन नियामक ने कोई करवाऐ नहीं की है. ऑन-गोइंग पायलट मुद्दे के कारण इंडिगो ने मंगलवार के लिए 30 उड़ानें रद्द कर दी हैं. रिपोर्ट के अनुसार ज्यादातर उड़ानें कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई से रद्द कर दी गई हैं.

 

कोलकाता से आठ उड़ानें संचालित नहीं की जा रही हैं, एक अन्य पांच उड़ानें हैदराबाद से रद्द की जा रही हैं और बेंगलूरु और चेन्नई में से चार उड़ानें भरी जा रही हैं. सूत्र के अनुसार इंडिगो यात्रियों को या तो अंतिम मिनट का किराया खरीदने के लिए मजबूर कर रहा है या उन्हें लंबी दूरी के समय के साथ वन-स्टॉप कनेक्टिविटी के साथ वैकल्पिक उड़ानें पेश की जा रही हैं.

इस मुद्दे पर इंडिगो और नागर विमानन महानिदेशालय को भेजे गए प्रश्नों के जवाब का इंतजार किया गया. रविवार को एक बयान में एयरलाइन ने अपने पूरे नेटवर्क के संचालन में व्यवधान के लिए मौसम को जिम्मेदार ठहराया था. 

शादियों का सीजन शुरू, गोल्ड इंपोर्ट पांच साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचा

First published: 12 February 2019, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी