Home » इंडिया » 34 people dead several injured due to thunderstorm in different parts of UP, Bihar and Jharkhand
 

तूफान का तांडव: यूपी, बिहार और झारखंंड में आंधी-बिजली के कहर से 40 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 10:22 IST

सोमवार देर रात बिहार, झारखंड और यूपी में आंधी और तूफान ने कहर बरपाया. देर शाम आई इस आफत में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आंधी और अकाशीय बिजली के कारण मरने वालों में बिहार के 16, झारखंड के 13 और यूपी में 5 लोग शामिल हैं.

सोमवार देर शाम आए आंधी-तूफान ने भारी तबाही मचाई और जब तूफान खत्म हुआ तो मंजर काफी भयानक था. जगह-जगह पेड़ गिरे हुए हुए थे, झोपड़ियां अपनी जगह पर नहीं थी, कुछ लोग अपनों को खोज रहे थे. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आंधी-तूफान की वजह से यूपी के उन्नाव जिले के पूरवा थाना क्षेत्र इलाके के डगरुवन खेड़ा गांव में ईटों का खंभा गिर गया, जिससे 55 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई.

पढ़ें- तेल के बाद CNG ने निकाले आंसू : पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG भी हुई महंगी

वहीं, दही चौकी क्षेत्र और परियर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से, भौली गांव में पेड़ के नीचे दबकर और बारीखेड़ा गांव में दीवार और छप्पर गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. बांगरमऊ क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोग बुरी तरह से झुलस गए.

बिहार और झारखंड भी के कई हिस्सों में भी सोमवार देर शाम तेज आंधी और बारिश से कुल 16 की मौत की सूचना है. बिहार के औरंगाबाद के दाउदनगर, पौथु, रफीगंज और बंदेया थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई. इनमें तीन महिला, एक युवती और एक किशोर की मौत हो गई. गया और कटिहार में तीन- तीन और मुंगेर और नवादा में दो-दो और रोहतास में एक की मौत हो गई. वहीं झारखंड में आंधी-तूफान की वजह से 13 लोगों की मौत की खबर है.

First published: 29 May 2018, 10:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी