Home » इंडिया » 4 Arrests Over Posts On Yogi Adityanath. Top Court To Hear Case Tomorrow
 

CM योगी को लेकर वीडियो शेयर करने पर गिरफ्तार पत्रकार की पत्नी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2019, 12:05 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को लेकर सोशल मीडिया में एक आपत्तिजनक वीडियो शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली के पत्रकार प्रशांत कनौजिया की पत्नी ने रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार कनौजिया की पत्नी जगिशा अरोड़ा ने दावा किया है कि उनके पति को गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारियों ने उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया इसलिए उनकी गिरफ्तारी अवैध है. उनके वकील ने अदालत को बताया कि कनौजिया को यूपी पुलिस ने बेवजह गिरफ्तार कर लिया और यह गैरकानूनी है.

सुप्रीम कोर्ट कल इस मामले की सुनवाई करेगा. एक स्वतंत्र पत्रकार कनौजिया को ट्विटर और फेसबुक पर एक वीडियो साझा करने के बाद गिरफ्तार किया गया था जिसमें एक महिला योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के बाहर विभिन्न मीडिया संगठनों के संवाददाताओं से बात करती हुई दिखाई देती है. महिला ने दावा किया कि उन्होंने उन्हें शादी का प्रस्ताव भेजा था. इसके अलावा वीडियो को प्रसारित करने वाले एक टेलीविजन चैनल के संपादक और मालिक की भी पुलिस ने गिरफ्तारी की है.

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने कल जारी एक बयान में इस गिरफ्तारी को मनमाना बताया था. 26 वर्षीय कनौजिया को लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में एक सब-इंस्पेक्टर द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 500 और आईटी अधिनियम की धारा 66 से संबंधित आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया था.

ओवैसी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- मुसलमानों के कारण जीते वायना़ड

First published: 10 June 2019, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी