Home » इंडिया » 4 man arrested by delhi police for conspiracy against chhota rajan attack plan
 

छोटा राजन को मारने की दाऊद की साजिश नाकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2016, 15:01 IST
(पीटीआई)

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने माफिया डॉन छोटा राजन को मारने की साजिश को नाकाम करते हुए इस चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. छोटा राजन इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. राजन को माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील की ओर से लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है.

राजन पर हमले की साजिश की बात करते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों लोग दिल्ली-एनएसीआर के रहने वाले हैं. ये सभी छोटा शकील के कहने पर छोटा राजन को मारने की साजिश रच रहे थे.

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी संदिग्ध इंटरनेट के जरिए छोटा शकील के संपर्क में थे. ये लोग राजन के अलावा उसके ड्राइवर को भी मारना चाहते थे. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से एक 9 एमएम की पिस्टल और कुछ जिंदा कारतूस भी मिले हैं. आरोपियों के नाम हैं यूनुस, मनीष, रॉजर और जुनैद.

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. जहां से कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

छोटा शकील ने दी थी धमकी

दिल्ली पुलिस का कहना है कि छोटा राजन की जान के खतरे को देखते हुए उसकी तिहाड़ जेल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी कराई जाती है. ऐसे में उस पर हमला कर पाना आसान नहीं है. लेकिन फिर भी दिल्ली पुलिस ने तिहाड़ जेल प्रशासन को छोटा राजन की सुरक्षा बढ़ाने के लिए चिट्ठी लिखी है.

गौरतलब है कि छोटा राजन को पिछले साल सितंबर में इंटरपोल की मदद से इंडोनेशिया में गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद से ही छोटा राजन को डी कंपनी की ओर से लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. 

बीते दिनों भी छोटा शकील ने जेल अधिकारी सुनील गुप्ता को मैसेज करके छोटा राजन को जान से मारने की धमकी दी थी. इसके अलावा शकील के द्वारा तिहाड़ जेल के लैंडलाइन नंबर पर भी फोन करके छोटा राजन की मारने की धमकी दी जा चुकी है. 

First published: 10 June 2016, 15:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी