Home » इंडिया » 4 officers suspended due to renewal of Zakir Naik NGO licence
 

जाकिर नाइक के एनजीओ पर मेहरबान 3 अधिकारी निलंबित

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2016, 12:20 IST
(एजेंसी)

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विवादित धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के एफसीआरए लाइसेंस के नवीनीकरण में मदद करने वाले तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है.

इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू ने ट्वीट कर कहा, "नाइक के खिलाफ जांच चल रही है, लेकिन इन अफसरों ने इस बात को नजरअंदाज किया. इसलिए उन्हें निलंबित किया गया है.

गृह मंत्रालय ने लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए कानून बनाए हैं, लेकिन जब मामला चल रहा हो तो नवीनीकरण नहीं हो सकता. वैसे भी हमने यह सारा मामला ऑनलाइन कर रखा है ताकि कोई गड़बड़ी न हो."

बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय की ओर से यह कार्रवाई गुरुवार की देर रात को की गई. इस संदर्भ में गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि इन अधिकारियों के द्वारा जाकिर के एनजीओ के लाइसेंस को दोबारा जारी किया गया, जबकि उनकी संस्था पर सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी नजर हैं.

इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के संस्थापक जाकिर नाइक पर युवकों को भड़काने और पीस टीवी के जरिए वर्षों से देश और दुनिया में कथित तौर पर आतंक का पाठ पढ़ाने का आरोप है.

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक कैफे में हमले के संदिग्धों के जाकिर नाइक से प्रेरित होने की बात सामने आने के बाद उनकी संस्था और उनके भाषण सवालों के घेरे में हैं. अधिकारियों पर आरोप है कि इसके बावजूद उन्होंने कथित इस्लामिक प्रचारक के स्वयंसेवी संगठन के नवीनीकरण में उसकी मदद की.

First published: 2 September 2016, 12:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी