Home » इंडिया » 400 Pakistani terrorists trying to enter Indian border, intelligence agencies report
 

400 पाकिस्तानी आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में, खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2020, 18:00 IST

India Pakistan Relation: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. एक तरफ भारत-चीन सीमा पर उलझे हुए हैं, दूसरी तरफ पाकिस्तान इस मौके का फायदा उठाने की फिराक में है. खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार, LoC के अलग-अलग लांच पैड पर तकरीबन 400 आतंकी जमा हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, इन आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान सेना की SSG को तैनात किया गया है. जो मौके की तलाश में है. मौका मिलता ही SSG इन आतंकियों को बार्डर पार भारत की सीमा में पहुंचाना चाहती है. रिपोर्ट के अनुसार, करीब 400 आतंकी LoC से सटे लांचिंग पैड पर जमा हैं.

पाकिस्तानी सेना इन आतंकियों को भारत में दाखिल कराने के लिए लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है. पाकिस्तान ने भारतीय सुरक्षा बलों पर हमले के लिए बार्डर एक्शन टीम यानि बैट को भी कई इलाकों में सक्रिय कर रखा है. कई आतंकियों के ग्रुप एलओसी से सटे इलाकों में पाक सेना के कैंपों में देखे गए हैं.

दिल्ली: बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 2 आतंकी गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किए 6 पिस्टल और 40 कारतूस

सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों का भारी जमावड़ा गुरेज सेक्टर, तंगधार सेक्टर, मच्छल सेक्टर, नौगाम सेक्टर, केरन सेक्टर, उरी से सटे लांचिग पैड, बिम्भर गली से सटे लांचिग पैड, पुंछ से सटे लांचिग पैड, कृष्णा घाटी से सटे लांचिंग पैड, अखनूर और द्रास सेक्टर से सटे लांचिग पैड तथा नौशेरा पर देखा गया है.

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना चीन से भारत के तनाव का फायदा उठाने में जुटी हुई है. हालांकि भारतीय सेना पूरी तरह से चौकस है. भारतीय सेना किसी भी तरह के घुसपैठ को नाकाम करने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है.

दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में 20 यात्री निकले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

लॉकडाउन में इंजीनियर की छिनी नौकरी तो बन गया मछुआरा, तीन महीने में ही चल पड़ा बिजनेस

First published: 7 September 2020, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी