Home » इंडिया » 41 People died of drinking poisonous liquor in Assam 45 other seriously ill
 

UP- उत्तराखंड के बाद इस राज्य में जहरीली शराब ने मचाया तांडव, 15 महिलाओं सहित 41 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 23:10 IST

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में तांडव मचाने के बाद जहरीली शराब ने एक बार फिर कई लोगों की जान ले ली. इस बार जहरीली शराब के शिकार बने पूर्वोत्तर के राज्य असम के चाय बागानों में काम करने वाले मजदूर. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक असम में जहरीली शराब पीने से अबतक 41 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 45 अन्य लोगों बीमार बताए जा रहे हैं जिनका राज्य के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

खबरों के मुताबिक ये घटना गुरुवार रात राजधानी गुवाहाटी से 300 किमी दूर गोलाघाट जिले के सलमोरा चाय बागान में घटी. राज्य के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. वहीं आबकारी विभाग के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. गोलाघाट जिले के संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य रथिन बोरदलोई ने बताया कि बीमार लोगों को जब अस्पताल लाया गया, तब उन्हें उल्टी और सीने में दर्द की शिकायत थी. तत्काल सभी का इलाज शुरू किया गया, लेकिन अधिकांश लोगों को बचाया नहीं जा सका.

 

बता दें कि गोलाघाट सिविल अस्पताल और जोरहाट मेडिकल कॉलेज में बीमार 45 अन्य लोगों का इलाज चल रहा है. इसमें 20 की हालत नाजुक बनी हुई है. बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से 110 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.

राज्य के आबकारी मंत्री ने मामले की जांच के लिए एडीशनल कमिश्नर संजीब मेदी के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम का गठन कर किया है. टीम को तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देने के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर घटना के लिए जिम्मेदार लेागों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बताया जा रहा है कि चाय का बागान में काम करने वाले मजदूरों को मजदूरी के पैसे मिले थे. इसके बाद 100 से अधिक लोगों ने रात में मिलकर शराब पी. बताया जाता है कि कई लोग शराब पीने के तुरंत बाद बीमार हो गए. लेकिन उन्हें अस्पताल नहीं ले जाया गया.

पुलवामा हमले के बाद भारत के खिलाफ जंग की तैयारी में जुटा पाकिस्तान, आर्मी के लेटर से खुलासा

First published: 22 February 2019, 23:10 IST
 
अगली कहानी