Home » इंडिया » 43 china soldiers killed in LAC, 20 Indian soldiers martyred
 

LAC पर चीन को भी भारी नुकसान 43 सैनिकों की मौत, भारत के 20 जवान शहीद : रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2020, 23:08 IST

LAC : लद्दाख के गलवान में भारत और चीन दोनों को भारी नुकसान होने की खबर है. एएनआई के अनुसार चीन आर्मी के 43 सैनिक मारे गए हैं जबकि कई घायल हुए हैं. रिपोर्ट के अनुसार भारत के कम से कम 20 जवान मारे गए हैं. इसे भारत-चीन सीमा पर यह 1962 के बाद से सबसे सबसे बड़ा तनाव माना जा रहा है. एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. सूत्रों ने बताया है कि यह संख्या और भी ज्यादा हो सकती है.

ANI ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि भारतीय पक्ष द्वारा सुने गए इंटरसेप्ट से पता चला है कि लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में चीनी पक्ष की ओर से कम से कम 43 सैनिक मारे गए हैं या गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हालांकि चीन की तरफ से इस बार में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है.


सेना ने अपने बयान में कहा है कि ''भारत और चीन के सैनिक 15-16 जून की रात झड़प वाले गलवान इलाके से पीछ हट चुके हैं. भारत के जवान जो कर्तव्य निभाने में घायल हुए थे, उनमें से 20 की मौत हो गई है. भारतीय सेना देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने को प्रतिबद्ध है''. 

भारतीय सेना ने कहा कि यह घटना गलवान घाटी में डी-एस्केलेशन प्रक्रिया के दौरान हुई है. सेना ने यह भी कहा कि दोनों पक्षों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी वर्तमान में स्थिति को सही करने के लिए बैठक कर रहे हैं. कहा गया था कि दोनों देशो के बीच कोई फायरिंग नहीं हुई. सभी मौतें फेंके गए पत्थरों से हुई हैं.

LAC पर भारतीय सैनिकों पर हमले के बाद चीन की बेशर्मी देखिए, कहा- भारत अपने सैनिकों को रोके

First published: 16 June 2020, 22:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी