Home » इंडिया » 43 die in Himachal’s Kullu as bus skids off road, plunges into 500-ft gorge
 

हिमाचल में दर्दनाक हादसा: बस दुर्घटना में 43 लोगों की मौत, 30 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2019, 9:33 IST

गुरुवार को हिमाचल में कुल्लू जिले के बंजार के पास एक निजी बस दुर्घटनाग्रस्त होकर 500 फुट की गहरी खाई में जा गिरी. इस दुर्घटना में कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई और लगभग 30 लोग घायल हो गए. कुल्लू के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि बस कुल्लू से गदा घुसेनी की ओर जा रही थी और 42 लोगों के बैठने की क्षमता के बावजूद कम से कम 73 लोगों को ले जा रही थी.

हादसा शाम 4 बजे के हुआ. बंजार के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट एमआर भारद्वाज के नेतृत्व में बचाव दल मौके पर पहुंचा और स्थानीय ग्रामीणों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया. स्थानीय पुलिस ने कहा कि पीड़ितों में से कई स्कूल और कॉलेज से थे जो पास के गांव वापस घर जा रहे थे. एसपी ने कहा कि मृतकों की पहचान की जा रही है और हताहतों का आंकड़ा बढ़ सकता है क्योंकि जिन लोगों का इलाज चल रहा था उनमें से कई की हालत बेहद खराब है.

चालक और परिचालक की अभी पहचान नहीं की जा सकी है. प्रथम दृष्टिया मन जा रहा है कि मोड़ पर चालक ने नियंत्रण खो दिया, लेकिन दुर्घटना का सही कारण पूरी जांच के बाद पता चलेगा. बंजार पटवारी शीतल कुमार ने कहा कि दुर्घटना में बस के ओवरलोडिंग में भी योगदान हो सकता है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जिस जगह से बस खाई में लुढ़की थी वहां कोई क्रैश बैरियर नहीं था. राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने दुर्घटना में जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया. सीएम ने प्रशासन से कहा कि घायल यात्रियों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराए.

चमकी बुखार: अस्पताल पहुंचा यह एक्टर, मासूमों के जान की परवाह छोड़ सेल्फी लेने लगे लोग, Video

First published: 21 June 2019, 8:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी