Home » इंडिया » 49 Celebrities writes an open latter to PM Narendra Modi about Mob Lynching and hate crime
 

49 दिग्गज हस्तियों ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, बोले- देश में दलितों और अल्पसंख्यकों पर बढ़ा अत्याचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2019, 13:10 IST

देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं और हेट क्राइम के खिलाफ 49 दिग्गज हस्तियों ने PM मोदी को एक पत्र लिखा है. फिल्म जगत से लेकर सामाजिक जीवन की कई दिग्गज हस्तियों ने असहिष्णुता के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

जिन हस्तियों ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है इसमें चर्चित फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के निर्देशक अनुराग कश्यप, मांझी द माउंटेन मैन और रंगरसिया जैसी फिल्मों के निर्देशक केतन मेहता, गुरु और रावण जैसी फिल्मों के निर्देशक मणिरत्नम का नाम प्रमुखता से शामिल है. 

इसके अलावा मशहूर फिल्मकार श्याम बेनेगल तथा इतिहासकार रामचंद्र गुहा का भी नाम इस चिट्ठी में शामिल है. पत्र में लिखा गया है कि देशभर में 'श्रीराम के नाम पर हिंसा' हो रही है. इसमें लिखा गया है कि 'जय श्री राम' का नारा युद्धघोष बन चुका है. पत्र में बताया गया कि 1 जनवरी 2009 से लेकर 29 अक्टूबर 2018 के दौरान देशभर में 254 धर्म पर आधारित हेट क्राइम को अंजाम दिया गया.

पत्र में पीएम मोदी से पूछा गया है कि उन्होंने अपराधियों के खिलाफ क्या एक्शन लिया? देशभर के सामाजिक कार्यकर्ता, फिल्म निर्माता और कलाकारों ने पीएम को लिखे पत्र में मॉब लिंचिंग और हेट क्राइम जैसे अपराधों पर रोक लगाने की मांग की है.

पत्र में लिखा गया है कि साल 2016 में दलितों पर अत्याचार के 840 मामले सामने आए. प्रधानमंत्री मोदी जी बताए कि अपराधियों के खिलाफ क्या एक्शन लिया गया? पत्र में देश में मॉब लिंचिंग के ट्रेंड का भी जिक्र किया गया, जिसमें भीड़ द्वारा हमला कर निहत्थों को मार दिया जाता है. 

पत्र लिखने वालों में अदूर गोपालकृष्णन, बिनायक सेन, सौमित्रो चटर्जी, अभिनेत्री अपर्णा सेन, कोंकणा सेन शर्मा, रेवती, शुभम मुद्गल, रूपम इस्लाम, अनुपम रॉय, परमब्रता, रिद्धि सेन आदि का नाम भी शामिल हैं.

कर्नाटक: येदियुरप्पा ने 12 साल बाद बराबर किया हिसाब, तब कुमारस्वामी ने दगा देकर गिराई थी BJP की सरकार

रेलवे के कई कर्मचारी पाकिस्तान के लिए जासूसी करते पकड़े गए, हैरान रह गया रेलवे खुफिया विभाग

First published: 24 July 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी