Home » इंडिया » 5 detained in Kerala temple tragedy
 

कोल्लम मंदिर हादसा: 5 लोग हिरासत में, मृतकों की संख्या 110 हुई

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2016, 13:45 IST

केरल के मंदिर में हुए अग्निकांड के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है. राज्य के डीजीपी ने इसकी पुष्टि की है. ठेकेदार के पांच कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है जो आतिशबाजी कार्यक्रम के लिए जिम्मेदार बताए जा रहे हैं.

केरल के कोल्लम जिले में स्थित पुत्तिंगल मंदिर में रविवार को आतिशबाजी के दौरान भीषण आग लग गई थी. हादसे में 110 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 300 से ज्यादा लोग घायल हैं जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

पढ़ें: केरल के पुत्तिंगल मंदिर में भीषण आग, 105 श्रद्धालुओं की मौत

हादसे की न्यायिक जांच के आदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोल्लम पहुंचकर घायलों का हाल जाना था. पीएम ने पेरावुर कस्बे में दुर्घटनास्थल का भी जायजा लिया. उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी भी मौजूद रहे.

पीएम की ओर से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख के मुआवजे का एलान किया गया है. वहीं केरल के सीएम ओमन चांडी ने मरने वालों के परिजनों को 10-10 लाख के मुआवजे की घोेषणा की है.

जबकि गंभीर रूप से घायलों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मददद दी गई है. मुख्यमंत्री ने साथ ही हादसे की न्यायिक जांच के आदेश देते हुए केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच को हादसे की वजह का पता लगाने के निर्देश दिए हैं.

कोल्लम जिला प्रशासन ने मंदिर परिसर में आतिशबाजी की इजाजत नहीं दी थी.

First published: 11 April 2016, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी