Home » इंडिया » 5 employee dead after fire broke out in kailash bar restaurant in Bengaluru, Fire incident in Bengaluru
 

अब बेंगलुरु में दहला एक रेस्टोरेंट, कई लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2018, 9:38 IST

हाल ही में मुंबई के रेस्टोरेंट में हुए भीषण अग्निकांड के बाद कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के भी एक रेस्टोरेंट में भीषण आग लगने की खबर है. इस आग में 5 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. बेंगलुरु के केआर मार्केट स्थित कैलाश बार रेस्टोरेंट में देर रात आग लग गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे के वक्त रेस्टोरेंट के ही 5 कर्मचारी अंदर सोए हुए थे. रात ढाई बजे के करीब आग लगने से सभी लोगों की आग से झुलस कर दर्दनाक मौत हो गई.

इस हादसे का शिकार हुए स्वामी (23), प्रसाद (20), मंजूनाथ (45), कीर्ति (24) और महेश (35) हैं. मिली जानकारी अनुसार इस बार का लाइसेंस आरवी दयाशंकर नाम के शख्स के नाम पर है. कहा जा रहा है कि रेस्ट्रारेंट और बार में आग लगने की घटनाएं रुकने के नाम नहीं ले रहीं. इसकी वजह है लापरवाही.

आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने रेस्टोरेंट के अंदर से धुआं निकलते देखा तो दमकल विभाग को सूचना दी. आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया. लेकिन इस बीच बार के अंदर सो रहे 5 कर्मचारी अपनी जान गंवा बैठे.

 

गौरतलब है कि मुंबई मेें बीते 29 दिसंबर को कमला मिल्स कंपाउंड के टैरेस पर बने रेस्टोरेंट में भीषण आग लग गई थी. इस हादसे में 14 लोगों की जान चली गई थी. साथ ही 19 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे. मरने वाले में ज्योति नाम की महिला भी शामिल थी जो अपना बर्थडे मना रही थी.

इस हादसे में मरे लोगों के शवों को पोस्‍टमॉर्टम हुआ तो सामने आया कि सभी की मौत दम घुटने की वजह से हुई है. इस मामले में मुंबई पुलिस ने रेस्टोरेंट के मालिक के. सांघवी, जी. सांघवी और अभिजीत मंकर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है.

First published: 8 January 2018, 9:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी