Home » इंडिया » 5 Years old child become MLA for one day, just like Anil Kapoor film 'Nayak'
 

अनिल कपूर की फिल्म की तरह एक दिन का विधायक बना 5 साल का बच्चा, कर दिखाए ये बड़े कारमाने

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2018, 9:00 IST

अनिल कपूर की फिल्म 'नायक' तो सभी को याद होगी. कैसे एक मामूली मीडिया कर्मी को एक दिन के लिए प्रधान मंत्री का पद भार सौंप दिया गया था. और उस एक दिन में अनिल कपूर ने कई कारनामे कर दिखाए. जो सरकारें कई सालों में नहीं कर पातीं. लेकिन वो तो एक फिल्म थी. यहां असल जीवन में एक ऐसा ही वाक़या सामने आया है. एक 5 साल के दिव्यांग बच्चे को यहां एक दिन के लिए विधायक बनाया गया. टाइम्स नाउ हिंदी की खबर के अनुसार ये घटना महोबा की है.

महोबा के चरखारी में विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने एक दिन के लिए अपना पद भार एक छोटे बच्चे को दे दिया. जानकारी एक अनुसार ये घटना महज कोई औपचारिकता नहीं थी. बल्कि एक दिन के विधायक बने इस 5 साल के बच्चे ने एक पूरा दिन विधानसभा क्षेत्र में कई काम भी किए. विधायक ब्रजभूषण ने अपने पद सौंपने के साथ ही एक दिन के लिए बच्चे को अपनी गाड़ी, गनर और सचिव सौंप दिए. गौरतलब यही कि एक दिन का विधायक बना यह बच्चा दिव्यांग है.

नायक फिल्म की ही तर्ज पर इस एक दिन के छोटे विधायक ने चौपाल जाकर लोगों की समस्याएं सुनीं. इतना ही नहीं छोटे वियधायक ने लोगों की अर्जी स्वीकार करते हुए समस्या निस्तारण का वादा भी किया. इसके बाद ये छोटा विधायक कोतवाली भी गया जहां दरोगा ने अपने हाथों से उठाकर इस एक दिन के विधायक को कुर्सी पर बैठा दिया. यहां बड़े ही उत्साह के साथ इस एक दिन के छोटे वियधायक का स्वागत किया गया. लोगों ने जमकर इस नन्हें विधायक के साथ सेल्फियां खींची.

ये भी पढ़ें- 12 साल बाद इस शादी का हुआ ऐसा अंत, वजह है आंख खोलने वाली

इस छोटे बच्चे ने केवल कोतवाली में जाकर स्वागत ही नहीं करवाया बल्कि शिकायतों पर क्या काम हुआ है अब तक उसके निरिक्षण के लिए रजिस्टर भी चेक किया. दरअसल एक दिन के लिए विधायक बनाए गए इस बच्चे का नाम अरुण अहिरवार है. जन्म से ही ये बच्चा बोल पाने में असमर्थ है.

First published: 30 November 2018, 8:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी