Home » इंडिया » 50 days over: Mr Modi, Come to the chauraha, choose from these 5 punishments
 

50 दिन पूरे: पांच चौराहे और पांच सज़ाएं मुक़र्रर की गई हैं

चारू कार्तिकेय | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(मलिक/कैच न्यूज़)

14 नवंबर को गोवा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से कहा था, 'नोटबंदी से हो रही परेशानियों से पार पाने के लिए मुझे सिर्फ 50 दिन की मोहलत दें.'

'मैंने सिर्फ 50 दिन मांगा है अपने देशवासियों से. मुझे सिर्फ 50 दिन दीजिए, मैं कुछ और नहीं मांग रहा हूं. अगर उसके बाद आपको कोई परेशानी होती है तो आप मुझे देश के किसी चौराहे पर जो चाहे सज़ा दे सकते हैं.'

मोदी की यह समयसीमा पूरी हो चुकी है मगर नोटबंदी से होने वाली परेशानियां अभी भी बरक़रार हैं. अब देशवासियों को तय करना है कि मोदी जी को चौराहे पर क्या सज़ा दी जा सकती है. 

यह सुझाव बेहद बचकाना और डरावना है कि प्रधानमंत्री पर जूता उछाला जाए या फिर उन्हें लटका दिया जाए. मगर कुछ ऐसी सज़ाएं ज़रूर हैं जो नोटबंदी से तंग जनता प्रधानमंत्री को ज़रूर दे सकती है. 

इस सज़ा से बचने के लिए मोदी नोटबंदी के बाद कारबंदी का भी ऐलान कर सकते हैं. (मलिक/कैच न्यूज़)
हां क्यों नहीं. मोदी जी के पास इसका जवाब है. इस मामले में कम से कम वह अमित शाह को क्लीन चिट दे सकते हैं. (मलिक/कैच न्यूज़)
शायद ऐसा करने से देश में बैल से दूध दुहने की एक नई परंपरा विकसित हो सकती है. (मलिक/कैच न्यूज़)
मन की बात से मन की चाट तक (मलिक/कैच न्यूज़)
कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए मोदी जी के लिए इससे बेहतर कोई काम नहीं हो सकता. (मलिक/कैच न्यूज़)
First published: 1 January 2017, 8:05 IST
 
चारू कार्तिकेय @charukeya

असिस्टेंट एडिटर, कैच न्यूज़, राजनीतिक पत्रकारिता में एक दशक लंबा अनुभव. इस दौरान छह साल तक लोकसभा टीवी के लिए संसद और सांसदों को कवर किया. दूरदर्शन में तीन साल तक बतौर एंकर काम किया.

पिछली कहानी
अगली कहानी