Home » इंडिया » 6-year rule of Modi government erased the gap of last 70 years: JP Nadda
 

मोदी 2.0 के पहले साल पर बोले BJP अध्यक्ष- 6 साल के शासन ने भरा पिछले 70 सालों का गैप

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2020, 13:38 IST

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने पर BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने कहा ''पिछले 6 साल में जो 7 दशक का गैप था उसको पूरा करने का प्रयास हुआ. पहले कार्यकाल में मोदी जी ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम किया, साथ ही लंबे समय से जिन रिफॉर्म्स का इंतजार था वो किए, दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में भारत की एकता और अखंडता के लिए बोल्ड फैसलें लिये''.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा ''अन्य देशों के मुकाबले भारत ने मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना की लड़ाई इस तरह से लड़ी जिसमें भारत की स्थिति संभली हुई रही. कोरोना की लड़ाई में जनभागीदारी, जनसहयोग, सबको साथ लेकर चलना और समय पर बोल्ड फैसलें लेना ये मोदी जी की खासियत रही है. 


नड्डा ने कहा ''लॉकडाउन के समय भारत की कोरोना टेस्ट की क्षमता सिर्फ 10,000 टेस्ट प्रतिदिन थी और आज ये क्षमता 1.60 लाख टेस्ट प्रतिदिन है. आज देश में करीब 4.50 लाख पीपीई किट्स प्रतिदिन देश में बन रहे हैं. करीब 58,000 वेंटिलेटर्स देश में बन रहे हैं.''

नड्डा ने कहा ''हमारे जीवन में एक सपना रहा और ये दशकों का नहीं, सदियों का सपना था कि रामलला का भव्य मंदिर अयोध्या में बने. इसका निश्चित रूप से सुप्रीम कोर्ट के पांचों बेंच के जजों ने एकमत से फैसला दिया. इस फैसले को न आने देने में कांग्रेस ने लंबे समय तक अडंगा लगाया. जेपी नड्डा ने कहा भाजपा ने कोरोनोवायरस संकट का राजनीतिकरण नहीं किया, लेकिन कांग्रेस का दृष्टिकोण गैर जिम्मेदाराना रहा. उन्होंने कहा हमारी पार्टी लोगों की सेवा करने में विश्वास रखती है, हमारे सभी कार्यकर्ता मजदूरों की मदद के लिए सड़कों पर निकले थे.

मोदी 2.0 का पहला साल- PM ने अपनी चिट्ठी में राम मंदिर, धारा 370, ट्रिपल तलाक और CAA का किया जिक्र

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने के मौके पर एक चिट्ठी लिखी. चिट्ठी में प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने, राम मंदिर के मुद्दे को सुलझाने आदि बातों का जिक्र किया. पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में उपलब्धियों के तौर पर ट्रिपल तालक को अपराध घोषित करने और नागरिकता अधिनियम यानि CAA में संशोधन को पेश किया. उन्होंने लिखा कि भारत को वैश्विक नेता बनाने के सपने को पूरा करने के उद्देश्य से उनकी सरकार ने पिछले एक साल में ये फैसले लिए.

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 9 मई से 27 मई के बीच हुई 80 लोगों की मौत : रिपोर्ट

First published: 30 May 2020, 13:12 IST
 
अगली कहानी