Home » इंडिया » 7 Policemen dead In Maoist Attack In Jharkhand
 

झारखंड में पुलिस पर नक्सली हमला: 7 पुलिसकर्मियों की मौत, 6 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

झारखंड के पलामू जिले में नक्सलियों ने बुधवार की देर शाम को एक शक्तिशाली बारूदी सुरंग धमाके कर सात पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र में कालापहाड़ी के पास नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस टीम पर हमला किया.

बताया जाता है कि इस घटना में मारे गये सात पुलिसकर्मियों के अलावा छह अन्य पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. घायलों में दो की हालत गंभीर बनी हुई है. झारखंड पुलिस के प्रवक्ता एडीजी एसएन प्रधान ने पलामू में हुए इस नक्सली हमले की पुष्टि की है.

हमले में घायल पुलिसकर्मियों का प्रारंभिक इलाज पलामू के सदर अस्पताल में किया जा रहा है. इन घायलों को राजधानी रांची लाने के लिए राज्य सरकार ने एक हेलिकाप्टर पलामू के लिए रवाना किया है.

प्रधान ने समाचार एजेंसी को घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को कालापहाड़ी में कुछ नक्सलियों के छुपे होने की सूचना मिली थी. इस सूचना के बाद छतरपुर थाने के पुलिसबल को घटनास्थल पर छापेमारी के लिए भेजा गया.

उधर नक्सलियों ने छतरपुर और हुसैनाबाद के बीच कालापहाड़ी के निकट ही पहले से लैंडमाइंन्स बिछा रखी थी. पुलिस बल की गाड़ी ने जैसे ही लैंडमाइंन्स को पार करने की कोशिश की, विस्फोट हो गया और गाड़ी चला रहे ड्राइवर संजय शर्मा सहित एक हवलदार, एक चौकीदार और 4 सिपाहियों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद नक्सलियों ने कुछ जवानों के हथियार भी लूट लिये हैं.

इस हमले में छतरपुर के थाना प्रभारी सुरक्षित हैं, क्योंकि विस्फोट उनकी गाड़ी के गुजर जाने के बाद हुआ.

घटना के बाद उस जगह पर अंधेरा हो जाने के कारण राहत और बचाव कार्य में थोड़ी अड़चने आ रही हैं, लेकिन पलामू के डीआइजी साकेत सिंह और एसपी मयूर पटेल की देखरेख में पुलिस अपना 'रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन' चला रही है.

झारखंड के डीजीपी डीके पांडेय घटना के समय नक्सल प्रभावित झुमरा में अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे थे. सुबह होते ही वह घटनास्थल का मुआयना करने जायेंगे.

First published: 28 January 2016, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी