Home » इंडिया » 7 RCR Now Lok Kalyan Marg
 

आरसीआर का नया नाम एलकेएम, जानिए फुलफॉर्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2016, 18:03 IST
QUICK PILL
  • प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास का नाम बदल दिया गया है. भारत के प्रधानमंत्री का पता 7 रेस कोर्स रोड हुआ करता था जिसे अब बदलकर लोक कल्याण मार्ग नाम कर दिया गया है. 7 रेस कोर्स रोड को 7 आरसीआर के नाम से मशहूर रहा है.
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई एनडीएमसी की बैठक में 7 रेस कोर्स रोड का नाम बदले जाने के प्रस्ताव पर विचार किया गया. केजरीवाल ने बताया कि बैठक में कई नाम सामने आए, जिस पर विचार करने के बाद लोक कल्याण मार्ग का नाम तय कर लिया गया.

प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास का नाम बदल दिया गया है. भारत के प्रधानमंत्री का पता 7 रेस कोर्स रोड हुआ करता था जिसे अब बदलकर लोक कल्याण मार्ग नाम कर दिया गया है. 7 रेस कोर्स रोड को 7 आरसीआर के नाम से मशहूर रहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई एनडीएमसी की बैठक में 7 रेस कोर्स रोड का नाम बदले जाने के प्रस्ताव पर विचार किया गया. 

केजरीवाल ने बताया कि बैठक में कई नाम सामने आए, जिस पर विचार करने के बाद लोक कल्याण मार्ग का नाम तय कर लिया गया.

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी एनडीएमसी में रेस कोर्ड रोड का नाम बदलकर एकात्म मार्ग किए जाने का प्रस्ताव रखने वाली थीं. हालांकि बैठक में आए प्रस्तावों में से लोक कल्याण मार्ग के नाम पर सहमति लगा दी गई.

लेखी का कहना रहा है कि प्रधानमंत्री के निवास का पता 7 रेस कोर्स रोड मौजूदा भारतीय संस्कृति से मेल नहीं खाता. 

First published: 21 September 2016, 18:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी