Home » इंडिया » BJP is celebrating 70th birthday of PM Modi, giving blood donation elsewhere
 

PM मोदी के बर्थडे पर खून से 71 खत लिखकर करेंगे अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2020, 13:04 IST

भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को इस बार खास तरीके से मनाने जा रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह जानकारी दी है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सेवा सप्ताह कार्यक्रम के उद्घाटन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा ''प्रधानमंत्री मोदी जी का जन्मदिन 17 सितंबर को होता है, इस बार वो 70 वर्ष के हो रहे हैं. इसलिए भाजपा ने तय किया है कि 14-20 सितंबर तक 'सेवा सप्ताह' चलाया जाएगा क्योंकि उनके जीवन में सेवा प्रमुख लक्ष्य रहा है''. पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ता रक्तदान का आयोजन कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार BJP) के 'सेवा सप्ताह' अभियान की शुरुआत आज उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले से होगी. इस दौरान जे.पी. नड्डा दादरी विधानसभा के गांव छपरौली में पहुंचेंगे और पौधारोपण करेंगे. नड्ढा एक बस्ती में फल भी वितरित करेंगे.


पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 'सेवा सप्ताह' मनाते हुए आज भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अलीगढ के रामघाट रोड में स्थित लाइफ केयर चैरिटेबल ब्लड बैंक में रक्तदान किया. भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने कहा ''विश्व में कोरोना चल रहा है इसके मद्देनज़र PM के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह कार्यक्रम चलाया गया है. ये 14-20 सितंबर तक रहेगा. आज हम रक्तदान करके PM जी का धन्यवाद प्राप्त करेंगे और महामारी में जिन लोगों को रक्त की कमी है उनको इससे मदद मिलेगी''.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी के जन्मदिन पर बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने की मांग करते हुए 17 सितंबर को बुंदेले खून से 71 खत लिखने जा रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर ने दी है. उन्होंने कहा कि खून से खत लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया जायेगा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने तीन नए राज्य बनाये थे, इसलिए आज एक बुंदेलखंड राज्य बना दें.

उनका कहना है कि जब तक बुंदेलखंड राज्य नहीं बनेगा लोगों का भला नहीं होगा. बुंदेलखंड में कुल 14 जिले आते हैं, जिनमें महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, जालौन, झांसी व ललितपुर और मध्य प्रदेश के छतरपुर, पन्ना, सागर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी व दतिया जिले शामिल है.

दिल्ली दंगे: पूर्व JNU छात्र उमर खालिद को दिल्ली पुलिस ने UAPA के तहत किया गिरफ्तार

First published: 14 September 2020, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी