Home » इंडिया » 70th Republic Day of India was celebrated with great joy in Pakistan
 

हिंदुस्तान ही नहीं पाकिस्तान में भी मना गणतंत्र दिवस का जश्न, इस्लामाबाद में भी शान से फहराया तिरंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2019, 11:10 IST

26 जनवरी के दिन गणतंत्र दिवस के खास मौके पर पूरा देश जोश और जुनून में सराबोर था और भारत में हर जगह तिरंगा झंडा फहराया गया. इस बार सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी तिरंगा झंडा फहराया गया. वैसे तो अमेरिका,चीन,रुस सहित पूरे विश्व में स्थित भारतीय दूतावास में तिरंगा फहराया गया लेकिन इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने भी शान से 70वें गणतंत्र दिवस मनाया और तिरंगा फहराया. पाकिस्तान में भारत के उच्चासुक्त अजय बिसारिया ने इस अवसर पर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संदेश पढ़ा.

 

पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने ट्वीट करते हुए कहा,"26 जनवरी को तिरंगा का सौभाग्य मिला. मेरे लिए ये गर्व की बात है." इस्लामाबाद में भारत के उच्चायोग ने अपने आधिकारिय ट्विटर अकाउंट से लिखा,"भारत का 70वां गणतंत्र दिवस पाकिस्तान में बहुत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. उच्चायुक्त बिसारिया ने तिरंगा फहराया और राष्ट्रपति दी के संदेश का अंश पढ़ा. इतना ही नहीं बिसारिया ने देशभक्ति के गीतों और कविताओं का एक रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किया था."

सरकार दे रही है मुफ्त ट्रेनिंग, दो महीने का कोर्स कर कमाएं 40 लाख रुपये सलाना

पाकिस्तान के अशांत प्रान्त बलूचिस्तान से तिरंगा फहराए जाने की भी खबरें आई. सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर में दावा किया गया है कि बलूचिस्तान में बी तिरंगा फहराया गया और भारत के समर्थन में नारे भी लगाए गए. बता दें कि बलूचिस्तान के लोग कई सालों से आजादी की मांग कर रहे हैं और इस दौरान उन्हें सिर्फ भारत का ही समर्थन मिल रहा है. हालांकि, अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है कि वाकई वहां पर गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया गया है. फिलहाल, अगर ऐसा हुआ है तो वाकई ये गर्व की बात है कि इस साल कई देशों में तिरंगा फहराया गाय जो कि भारत के लिए खुशी और गर्व की बात है.

वापस आएगा मेहुल चोकसी? बोईंग के साथ वेस्टइंडीज उड़ने को तैयार हैं ED और CBI के अफसर

First published: 27 January 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी