Home » इंडिया » 75th Independence Day: PM Modi applauds the Tokyo Olympic winners from the Red Fort
 

PM मोदी ने ओलंपिक पदक विजेताओं के सम्मान में लाल किले से करवाया ऐसा, देखकर गर्व करेंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2021, 8:51 IST
pm modi (ani)

75th Independence Day: भारत आज अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगा झंडा फहराया. इस समारोह में टोक्यो ओलंपिक में देश को मेडल जिताने वाले खिलाड़ी भी मौजूद थे. 75वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले (Red Fort) की प्राचीर से सबसे पहले ओलंपिक पदक विजेताओं पर गर्व जाहिर किया तथा देश का मान बढ़ाने के लिए उनके सम्मान में तालियां बजवाईं. 

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि टोक्यो ओलंपिक में जिन एथलीटों ने हमें गौरवान्वित किया है, वे आज यहां हमारे बीच हैं. मैं राष्ट्र से आज उनकी उपलब्धि की सराहना करने का आग्रह करता हूं. उन्होंने न केवल हमारा दिल जीता है बल्कि आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित किया है. इसके बाद समारोह में मौजूद लोगों ने ओलंपिक विजेताओं के लिए जमकर तालियां बजाईं.

पीएम मोदी ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने देश का मस्तक गर्व से ऊंचा किया है, उनके सम्मान में सभी तालियां बजाएं. इसके बाद पीएम मोदी खुद ताली बजाने लगे. पीएम मोदी ने कहा कि एथलीट्स ने दिल ही नहीं जीता, बल्कि उन्होंने आने वाली भारत की युवा पीढ़ी को प्रेरित करने का बहुत बड़ा काम किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों के सम्मान में कुछ पल तालियां बजाकर उनका सम्मान किया जाए. यह न सिर्फ भारत के खेलों का सम्मान है, बल्कि भारत की युवा पीढ़ी का सम्मान है और भारत को गौरव दिलाने वालों को सम्मान है. बता दें कि इस समारोह में ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा बुखार के बाद भी पहुंचे हैं.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर तिरंगा झंडा फहराया. इस बार की एक और बात सबसे खास यह रही कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 24 साल बाद भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के हेलिकॉप्टर भी जश्न का हिस्सा बने. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तिरंगा फहराए जाने के समय वायुसेना के दो Mi-17 हेलिकॉप्टरों ने आसमान से फूल बरसाए.

स्वतंत्रता दिवस 2021: पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, 24 साल बाद हेलिकॉप्टर ने बरसाए फूल

Independence Day 2021: 75वें स्वतंत्रता दिवस पर ये 1380 पुलिसकर्मी होंगे पदक से सम्मानित 

First published: 15 August 2021, 8:51 IST
 
अगली कहानी