Home » इंडिया » 8 Coaches of Delhi-Fazabad Padmavat Express derailed near Garhmukteshwar in Hapur district of UP
 

पटरी टूटने से हुआ पद्मावत एक्सप्रेस हादसा !

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2016, 11:19 IST

दिल्ली से फैजाबाद जा रही पद्मावत एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 14206) के 8 डिब्बे रविवार को उत्तर प्रदेश के ब्रजघाट स्टेशन के पास पटरी से उतर गए. शुरुआती जांच में हादसे के पीछे पटरी का टूटना बताया जा रहा है.

हापुड़ के पास हुए इस हादसे के बाद रेल के डिब्बे एक तरफ झुक गए. हादसे में करीब 70 लोग घायल  हुए हैं. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

padmavat 3

आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. चार बोगियों को पटरी से हटा दिया गया है. बाकी बोगियों को रेलवे ट्रैक से हटाने का काम जारी है.

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) नीरज शर्मा के मुताबिक शुरुआती जांच में पटरी टूटने को हादसे की वजह माना जा रहा है.  हालांकि पुख्ता वजह जांच पूरी होने के बाद ही सामने आएगी.

दिल्ली-मुरादाबाद रूट प्रभावित


हापुड़ और ब्रजघाट के बीच रविवार रात को 9 बजकर 5 मिनट पर पद्मावत एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी. रेलवे के जनसंपर्क अध‍िकारी ने बताया कि हादसे के बाद दिल्ली-मुरादाबाद रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.

राहत के लिए एनडीआरएफ की एक टीम को भी भेजा गया है. वहीं राहत के लिए जो टीम भेजी गई है, उसमें 45 लोग हैं. डॉक्टरों को भी दिल्ली और मुरादाबाद से भेजा गया है. 

रेलवे के जनरल मैनेजर भी दुर्घटनास्थल का जायजा लेने के लिए पहुंच रहे हैं. हादसे के बाद इस रूट की 8 ट्रेनों को रद्द किया गया है, जबकि 29 का मार्ग बदला गया है.

padmavat

First published: 2 May 2016, 11:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी