Home » इंडिया » 8 crpf man killed by terorrist attack in kashmir
 

कश्मीर: आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद, 24 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2016, 15:41 IST
(एजेंसी)

दक्षिणी कश्मीर के पंपोर में शनिवार शाम हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद हो गए, जबकि 24 गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

यह घटना तब हुई जब जवान फायरिंग रेंज से प्रैक्टिस करने के बाद बस में वापस श्रीनगर लौट रहे थे. हमले के बाद सीआरपीएफ की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी भी मारे गए. 

सीआरपीएफ कमांडेट राजेश यादव ने बताया, "161 बटालियन के जवान फायरिंग रेंज से प्रैक्टिस करने के बाद बस से श्रीनगर लौट रहे थे. तभी नेशनल हाईवे पर कार से आए आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. हमले के दौरान आतंकियों ने बस में भी घुसने की कोशिश की. वे लोग बस के अंदर घुस पाते इसके पहले ही सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने दो आतंकियों को मार गिराया."

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने ली है. मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल, 11 मैगजीन, 6 हथगोले और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं. इस महीने घाटी में सुरक्षा बलों पर आतंकियों का यह चौथा हमला है. इससे पहले के तीन हमलों में पांच पुलिस और बीएसएफ के जवान शहीद हो गए थे, जबकि कई अन्य घायल हो गए.

हमले के बारे में सीआरपीएफ के महानिरीक्षक नलिन प्रभात ने बताया, "श्रीनगर की तरफ से दो आतंकी आ रहे थे. वे कार में थे. उन्होंने बस के सामने बीच सड़क पर कार रोक दी और फायरिंग शुरू कर दी."

प्रभात ने कहा कि "बस के आगे के दोनों टायर फट गए. इसके बाद उन्होंने कार से बाहर आकर गोलीबारी शुरू कर दी." इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

वहीं, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकी हमले को लेकर सीआरपीएफ के महानिदेशक से जानकारी मांगी है. सीआरपीएफ के महानिदेशक रविवार को पंपोर पहुंचकर हमले की समीक्षा करेंगे.

First published: 26 June 2016, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी