Home » इंडिया » A case filed against Navjot Singh Sidhu in a Bihar due to Sidhu hugging Pakistan Army Chief Bajwa
 

पाकिस्तानी आर्मी चीफ से गले लगने पर सिद्धू पर दर्ज हुआ केस, मिलेगी सजा ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 17:10 IST

क्रिकेट खिलाड़ी से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाना भारी पड़ गया है,भारत में इसके खिलाफ माहौल गर्म हो गया है. इस मामले में अब नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत में केस दायर कर दिया गया है. इस केस को वकील सुधूर ओझा ने भारतीय दंड संहिता के राजद्रोह से जुड़े मामले में दायर किया है. इस संबंध में उन्होंने कहा कि, " अदालत ने मामले को स्वीकार कर लिया है और अगले हफ्ते इस केस की सुनवाई होगी."

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान में इमरान खान के शपथ समारोह में POK के राष्ट्रपति के पास बैठने और पाक आर्मी चीफ बाजवा से गले मिलने को लेकर विवाद शुरू हो गया है. समारोह में सिद्धू पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिले और दोनों ने संक्षिप्त बातचीत की. बातचीत करने के बाद दोनों फिर से गले मिले.

इस पूरे मामले में सिद्धू ने कहा कि कि आर्मी चीफ बाजवा ने मुझे गले लगाकर कहा कि हम शांति चाहते हैं. बाजवा मेरे पास आए और कहा कि हम गुरु नानक देव की 550वीं जयंती समारोह पर करतारपुर मार्ग खोलने की सोच रहे है. चलो एक नीले सागर में तैरते हैं और लाल सागर को छोड़ते हैं. यह मेरा सपना है.

ये भी पढ़ें: अब सिम खरीदने के लिए आधार कार्ड ही नहीं फेस रिकग्नाइज़ेशन भी है जरुरी

First published: 20 August 2018, 17:10 IST
 
अगली कहानी