Home » इंडिया » A delhi girl suicide after trouble in period probles
 

बच्ची को पहली बार हुआ पीरियड्स, झेल नहीं पाई दर्द, लगा ली फांसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2019, 12:10 IST

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक 12 साल की बच्ची ने पहली बार मासिक धर्म आने से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. खबरों के मुताबिक, बच्ची संत नगर की रहने वाली थी. वह कक्षा पाचवीं की छात्रा थी. इस घटना को लेकर परिजनों ने बताया कि वह गुरुवार की शाम अपने कमरे में अकेली थी. इसी दौरान अचानक से उसने कमरे का दरवाजा बंद कर लिया और खुद को चुन्नी के फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली.

जब परिजन बच्ची के कमरे में गए, तो परिवार के होश उड़ गए. उन्होंने जैसे-तैसे दरावाजा था और बच्ची को फांसी के फंदे से उतारकर अस्पतला ले गए. जहां बच्ची को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. फिलहाल घटना की पूरी तरह से जांच की जा रही है.

परिजनों और पुलिस को बच्ची के पास से किसी तरह का सुसाइट नोट बरामद नहीं हुआ है. इस घटना के बारे में बच्ची की बड़ी बहन ने बताया कि उसे दो दिन पहले पीरियड्स शुरू हुअ थे. इसे लेकर वह काफी तनाव में रहती थी. उसे काफी समझाया गया है, लेकिन फिर भी वह इसे लेकर उदास रहती थी. इस बारे में परिजनों का कहना है कि बच्ची ने दर्द की वजह से ही खुदकुशी कर ली.

पिता ने की आत्महत्या, शव को चबा गया बेटा, मंजर देश पुलिस के उड़ गए होश

इस घटना के बारे में सर गंगाराम अस्पताल के मनोचिकित्सक डॉक्टर राजीव मेहता ने कहा, "पहले 13 से 14 साल की उम्र में किशोरियों के शरीर में बदलाव देखने को मिलते थे. ये बदलाव अब 11 से 12 साल में होने लगे हैं. मगर इस उम्र में बच्चियां इन बदलावों के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं होती हैं. इस बारे में बच्चियों को पहले से जानकारी देना जरूरी है, ताकि वे इसके लिए मानसिक रूप से तैयार हो सकें."

पुलिस ने खाकी वर्दी को किया शर्मासार, बालकनी में बाहर खड़ी थी महिला, कपड़े उतारकर कांस्टेबल आया सामने

First published: 18 May 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी