Home » इंडिया » A doctor out of plane after complain of mosquito bites in indigo flight at lucknow
 

Indigo की फ्लाइट में मच्छर के काटने की शिकायत पर यात्री को धक्के मारकर नीचे उतारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2018, 15:38 IST

लखनऊ से बेंगलुरु के लिए सवार हुए हार्ट स्पेशलिस्ट डॉ. सौरभ राय को इंडिगो एयरलाइन के विमान में मच्छरों के काटने की शिकायत करना भारी पड़ा गया. जिसके चलते उन्हें विमान से उतार दिया गया,इसके बाद डॉक्टर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करके इसकी शिकायत की . इस पूरे मामले को लेकर इंडिगो ने एक बयान जारी कर बताया है कि ऐसा डॉक्टर के आक्रमक रवैये के कारण किया गया है.

खबरों के अनुसार सोमवार (09 अप्रैल) सुबह करीब 6:05 बजे इंडिगो की फ्लाइट 6E-541 लखनऊ से बेंगलुरु के लिए जा रही थी. विमान उड़ने को तैयार हो ही रहा था कि डॉ. राय ने केबिन क्रू से मच्छरों के काटने की शिकायत की.जिसके बाद उनके साथ प्‍लेन में धक्‍कामुक्‍की और दुर्व्‍यवहार किया गया और फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया.

इस पूरे मामले में डॉक्टर सौरभ राय का कहना है कि, इस दौरान मेरे साथ दुर्व्‍यवहार करते हुए कहा गया कि लखनऊ में तो मच्‍छर सामान्‍य बात है, हिंदुस्‍तान छोड़ के चले जाइए. इतना ही नहीं मुझे आतंकी कहते हुए सिक्‍योरिटी के बल पर प्‍लेन से नीचे उतार दिया गया. इसके अलावा मुझे इंडिगो की ओर से माफी मांगने के लिए दबाव बनाया गया कि मेरी वजह से फ्लाइट लेट हुई है.

वहीं इंडिगो ने इस संबंध में एक बयान जारी कर कहा, कि डॉक्‍टर सौरभ को शिकायत के लिए नहीं उतारा गया है. डॉक्टर सौरभ राय अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे और उन्होंने विमान को हाईजैक करने जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया. सभी यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए उनको विमान से उतारा गया है.

ये भी पढ़ें- भारत बंद: बिहार के आरा में आंदोलन के दौरान दो गुटों में भिड़ंत, चली गोलियां

मच्छरों के सवाल पर कंपनी ने एनजीटी के आदेश का भी हवाला देते हुए कहा है, कि फ्लाइट में पैसेंजर होने पर स्प्रे का छिड़काव नहीं किया जा सकता. जब तक समस्या का समाधान किया जाता उससे पहले डॉक्टर उत्तेजित हो गए.

First published: 10 April 2018, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी