Home » इंडिया » A golgappa wala in Bihar offering Paytm wallet payment service to it's customers
 

ठेले पर गोलगप्पे खाएं और पेटीएम ऐप से पेमेंट चुकाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2016, 16:26 IST

स्मार्टफोन के साथ तकनीक का दायरा कितना बढ़ता जा रहा है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. अब बिहार में पटना के एक गोलगप्पे वाले को ही लीजिए. यह महाशय अपने ग्राहकों को गोलगप्पे खिलाने के बदले भुगतान पेटीएम ऐप से लेते हैं. 

जानकारी के मुताबिक पटना स्थित मगध महिला कॉलेज के गेट पर सत्यम नामक का एक युवक गोलगप्पे का ठेला लगाता है. इस ठेले में उन्होंने गोलगप्पे को खाने के बदले पेमेंट देने के लिए पेटीएम वॉलेट का कोड लगा रखा है.

मासूम मोगलीः बर्फीले जंगलों से 3 दिनों बाद 1 चॉकलेट के भरोसे जिंदा बच्चा लौटा

एक साधारण किसान के बेटे और 12वीं पास सत्यम आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं और अगले साल ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने की तैयारी कर रहे हैं. सत्यम का कहना है कि उन्होंने पेटीएम वॉलेट से पेमेंट ऑप्शन इसलिए चुना क्योंकि इससे न तो छुट्टे पैसे की चिकचिक होती है और न ही ठेले पर नगदी रखनी पड़ती है. 

ठेले पर गोलगप्पे खाने के लिए आने वाली कॉलेज की छात्राएं और अन्य लोग अपने स्मार्टफोन में मौजूद पेटीएम वॉलेट के जरिये पेमेंट कर देते हैं. सत्यम कहते हैं कि यहां की लड़कियों में पेटीएम से पेमेंट का बहुत क्रेज है.

खाने का लोकलाइजेशनः विदेशी खाना देसी जायका 

गोलगप्पे खाने वालों को यहां कम से कम 20 रुपये का पेमेंट करना पड़ता है. सत्यम की देखादेखी गांधी मैदान इलाके में कुछ अन्य ठेले वाले भी पेटीएम पेमेंट सेवा दे रहे हैं.

बता दें कि पेटीएम एक ऐसा ऐप और वेबसाइट है जो ई-वॉलेट सेवा प्रदान करता है. यह सीधे पेटीएम सेवा देने वाले के बैंक अकाउंट से जुड़ा होता है और पेटीएम वॉलेट रखने वाले यूजर्स इसमें अपने बैंक के डेबिट-क्रेडिट कार्ड से मनचाही रकम डाल सकते हैं.

जानिए 'स्पोर्ट्स ब्रा' के पीछे छिपा विज्ञान

ग्राहक पेटीएम के जरिये ऑनलाइन-ऑफलाइन शॉपिंग कर सकते हैं. रिचार्ज, बिल पेमेंट, सर्विसेज समेत कई अन्य काम कर सकते हैं.

First published: 24 September 2016, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी